मोदी मंत्रिपरिषद की बैठक जारी, बड़े फैसले लिए जाने की संभावना

0 110

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं। इस बैठक में कुछ ‘बड़े फैसले’ लिए जाने की संभावना है। एक सूत्र के मुताबिक, बजट 2023 से पहले बड़े फैसले लेने के लिए बैठक बुलाई गई है। इस बार मोदी सरकार 2.0 का आखिरी पूर्ण बजट सत्र भी है। सूत्र ने कहा, “बैठक में जी-20, लोकसभा चुनाव आदि से जुड़े कई फैसले लिए जा सकते हैं।”

रिपोर्ट के अनुसार, बैठक सुबह 10 बजे के आसपास शुरू हुई और शाम को समाप्त होने की उम्मीद है।

1 फरवरी 2023 को संसद में पेश होने वाला बजट 2024 के आम चुनाव से पहले मोदी सरकार का आखिरी पूर्ण बजट होगा। बजट 2023-24 में मोदी सरकार का पूरा जोर बुनियादी ढांचे के विकास, खासकर रेलवे से जुड़ी परियोजनाओं और हाई-स्पीड ट्रेनों को जल्द से जल्द चालू कराने पर रहेगा।

पूरे रेलवे सिस्टम के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए मोदी सरकार रेल बजट में 20-25 फीसदी की बढ़ोतरी पर काम कर रही है। रेल मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, इस सेक्टर के लिए 2023-24 में करीब 1.8 लाख करोड़ रुपये के आवंटन की संभावना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.