दिल्ली, नोएडा में स्कूलों में बम की धमकी पर मंत्री आतिशी ने कहा, अब तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला

0 37

दिल्ली/नोएडा । दिल्ली और नोएडा के कई स्कूलों में ईमेल के जरिए बम की धमकी के बाद दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा है कि अभी तक किसी भी स्कूल में कुछ नहीं मिला है। उन्होंने कहा, पुलिस और स्कूलों के साथ लगातार संपर्क में हैं। हालांकि स्कूलों में बम की धमकी को देखते हुए पुलिस अभी भी जांच कर रही है।

नोएडा के डीपीएस स्कूल को पूरी तरीके से खाली कर लिया गया है। सभी बच्चों को उनके पेरेंट्स के साथ घर वापस भेजा जा चुका है और बम स्क्वॉड और डॉग स्क्वायड की टीम अपनी जांच कर रहे हैं। सबसे पहले जांच की शुरुआत प्रिंसिपल रूम से हुई। इसके बाद सभी क्लास और स्कूल कैंपस में डॉग स्क्वायड और बम स्क्वायड जांच कर रहे हैं।

एहतियात के तौर पर स्कूल प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने बच्चों को स्कूल से बाहर निकाल लिया था। बाहर पहुंचे पेरेंट्स को बच्चों को हैंडोवर किया गया।

दरअसल नोएडा के सेक्टर 30 में डीपीएस स्कूल में बुधवार सुबह से ही हड़कंप मचा हुआ है। स्कूल को मिले एक ईमेल में बम होने की सूचना दी गई और बताया गया कि सिलसिलेवार तरीके से बम विस्फोट होंगे। इसके बाद स्कूल की तरफ से सभी पेरेंट्स को एक मैसेज भेज कर तत्काल बच्चों की छुट्टी कर दी गई और उन्हें उनके परिजनों के साथ वापस भेज दिया गया।

इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम मामले की जांच में जुट गई। बम स्क्वॉड और डॉग स्क्वायड की टीम को भी मौके पर बुलाया गया। जो इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

नोएडा डीपीएस स्कूल के अलावा दिल्ली के भी डीपीएस स्कूल में इसी तरीके की धमकी भरा ईमेल मिला है। जिसके बाद वहां पर भी पुलिस द्वारा चेकिंग की जा रही है।

डीपीएस नोएडा में प्रिंसिपल ऑफिस की तरफ से सभी पेरेंट्स को एक मैसेज भेजा गया है। इसमे लिखा है, “आपको सूचित किया जाता है कि स्कूल को एक ईमेल प्राप्त हुआ है। जिससे छात्रों की सुरक्षा को खतरा है। एहतियात के तौर पर हम छात्रों को तुरंत घर वापस भेज रहे हैं। निजी यात्री कृपया अपने बच्चे को यथाशीघ्र संबंधित गेट से स्कूल परिसर से लेने की व्यवस्था करें। आपके सहयोग और समझ के लिए धन्यवाद।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.