रूस-यूक्रेन युद्ध रुकवा सकते हैं मोदी; अमरीका बोला; पीएम पुतिन से करें बात, हम भी देंगे साथ

0 126

24 फरवरी को रूस और यूक्रेन के बीच महायुद्ध को एक साल पूरा हो जाएगा। इस महा विनाशकारी युद्ध में हजारों लोगों की जान जा चुकी है। लाखों की संख्या में लोग बेघर हो गए और अरबों-खरबों की संपत्ति का नुकसान हो चुका है। यूक्रेन के खूबसूरत शहर श्मशानघाट में तबदील हो गए हैं, लेकिन, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। यू्क्रेन और रूस के बीच जंग को लेकर अब अमरीका ने नया बयान जारी किया। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जॉन किर्बी से जब पूछा गया कि दोनों देशों के बीच युद्ध कैसे रोका जा सकता है, तो उन्होंने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्य को कर सकते हैं।

वह पुतिन को इसके लिए मना सकते हैं। व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा, मैं पीएम मोदी को बोलने दूंगा कि वह जो भी प्रयास करने को तैयार हैं, संयुक्त राज्य अमरीका किसी भी प्रयास का स्वागत करेगा, जिससे यूक्रेन में शत्रुता समाप्त हो सकती है। वह उस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या पीएम मोदी के लिए यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध को रोकने या राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को समझाने में बहुत देर हो चुकी है? जॉन किर्बी ने आगे कहा, मुझे लगता है कि युद्ध को रोकने के लिए पुतिन के पास अभी भी समय है। मुझे लगता है कि पीएम मोदी पुतिन को मना सकते हैं। मैं पीएम मोदी को कहूंगा वह जो भी प्रयास करें, हम स्वागत करते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.