बड़ी बेटी की शादी के लिए मां ने दो छोटी बेटियों को बेचा

0 68

एक मां ने बड़ी बेटी की शादी के लिए अपनी दो बेटियों को 50-50 हजार में गांव के मुखिया को बेच दिया. जहां बच्चियों को बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट कर के काम करवाया जाता था. मुखिया की यातनाओं से परेशान होकर मंगलवार को बिहार से भाग कर अपनी मौसी के घर गोरखपुर (Gorakhpur) आ गई. जहां उनकी तलाश में लड़कियों की मां भी पहुंच गई. जिसके बाद मौसी ने पुलिस को इसकी जानकारी दी.

दरअसल अपनी बेटियों को बेचनी वाली महिला बिहार के नरकटियागंज की रहने वाली है. महिला की चार बेटियां हैं. कुछ साल पहले महिला के पति की मौत हो गई थी. महिला पर आरोप है कि उसने बड़ी बेटी की शादी करने के लिए दो बेटियों को मुखिया के घर 50 हजार रुपये में बेच दिया दोनों बेटियां 3 साल से मुखिया के घर का काम करती थीं. इन दो लड़कियों के साथ मुखिया के घर पर पश्चिम चंपारण की दो और लड़कियां काम करती थी. जहां इन्हें बंधक बना कर काम करवाया जाता था.
जिसके बाद चारों लड़कियां सोमवार को नरकटियागंज से ट्रेन पकड़कर रात करीब 9 बजे गोरखपुर पहुंचीं. दोनों बहनों की मौसी गोरखपुर की बिछिया कालोनी में रहती हैं. वहीं मुखिया के घर से लड़कियों के भागने की खबर जैसे ही उनकी मां को लगी तो मां अपनी बहन के घर गोरखपुर पहुंच गई. मंगलवार की दोपहर में दोनों किशोरियों की मां पहुंची थी और उन्हें जबरन बिहार ले जाने लगी. जिसके बाद लड़कियों की मौसी ने पुलिस को खबर दी.

मौके पर पहुंची पुलिस सभी को कौआबाग पुलिस चौकी ले गई. जहां लड़कियों ने अपनी आपबीती सुनाई. जिसके बाद शाहपुर पुलिस ने लड़कियों को महिला थाने भेज दिया. शाहपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने बताया कि बच्चियों की मां आई है. वह उसे ले जाना चाहती है पर बच्चियां जाना नहीं चाहती हैं इसलिए उन्हें महिला थाने भेज कर जांच कराई जा रही है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.