Mulayam Singh Yadav Death News: मुलायम सिंह यादव के निधन पर अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

0 128

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का सोमवार को गुरुग्राम (Gurugram) के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में निधन हो गया. वहीं मुलायम सिंह यादव के निधन पर उनके बेटे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पहली प्रतिक्रिया दी है.

सपा संरक्षक के निधन पर अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया को सपा ने अपने ट्विटर से शेयर किया. उन्होंने लिखा, “मेरे आदरणीय पिता जी और सबके नेता जी नहीं रहे.” वहीं सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव का निधन सोमवार की सुबह करीब 8.16 मीनट पर मेदांता अस्पताल में हुआ. इसकी पुष्टि भी उनके बेटे अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिए की. वहीं पीएम मोदी ने उनके निधन पर ट्वीट कर लिखा, “जब हमने अपने-अपने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के रूप में काम किया, तब मुलायम सिंह यादव के साथ मेरी कई बातचीत हुई. घनिष्ठता जारी रही और मैं हमेशा उनके विचारों को सुनने के लिए उत्सुक था. उनका निधन मुझे पीड़ा देता है. उनके परिवार और लाखों समर्थकों के प्रति संवेदना. ओम शांति.”

पीएम मोदी ने आगे लिखा, “मुलायम सिंह यादव ने यूपी और राष्ट्रीय राजनीति में अपनी अलग पहचान बनाई. वह आपातकाल के दौरान लोकतंत्र के लिए एक प्रमुख सैनिक थे. रक्षा मंत्री के रूप में उन्होंने एक मजबूत भारत के लिए काम किया. उनके संसदीय हस्तक्षेप व्यावहारिक थे और राष्ट्रीय हित को आगे बढ़ाने पर जोर देते थे.” मायावती ने ट्वीट के जरिए लिखा, “समाजवादी पार्टी के व्योवृद्ध नेता व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के आज निधन हो जाने की खबर अति-दुःखद. उनके परिवार व सभी शुभचिन्तकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना. कुदरत उन सबको इस दुख को सहन करने की शक्ति दे.” वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.