MI vs RR IPL 2022 : मुंबई और राजस्थान के बीच कांटे की टक्कर, IPL का 9वा मुक़ाबला आज

0 450

 MI vs RR IPL 2022 : इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 9 वा मुक़ाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। सीजन 15 के दूसरे डबल हेडर का ये पहला मैच होगा। दोनो टीमें इस मुकाबले के लिए मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी मे एक दूसरे से भिड़ेगी।इस सीजन में मुम्बई और राजस्थान की टीमें अबतक सिर्फ एक एक मैच ही खेली है। एक तरफ पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई की शुरूआत हार से हुई है, तो वही राजस्थान की टीम ने सनराइज हैदराबाद को हराकर टूर्नामेंट में अपना विजयी आगाज किया।
ऐसे में मुंबई इंडियंस की कोशिश होगी कि वह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले मैच में मिली हार को भुलाकर जीत की पटरी पर लौटे जबकि राजस्थान रॉयल्स की टीम चाहेगी कि वह अपने जीत के लय को बरकरार रखे। हालांकि उससे पहले आइए जानते हैं।

आईपीएल में दोनों टीमों के बीच क्या है पिछला रिकॉर्ड-

आईपीएल के इतिहास के मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की टीम कुल 26 बार एक दूसरे से टकराई है। इस दौरान दोनों के बीच मुकाबला टक्कर का रहा है। इन 26 मैचों में से 14 मुकाबलों में मुंबई की टीम ने जीत हासिल की है जबकि 12 मैच राजस्थान ने जीते हैं। पिछले पांच मैचों के नतीजों पर नजर डालें तो तीन में मुंबई और दो में राजस्थान की टीम ने जीत हासिल की है।

वहीं पिछले सीजन में दोनों ही टीमें एक दूसरे के खिलाफ दो मैच खेली थी जिसमें मुंबई की टीम ने दोनों जीते थे जबकि डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी पर दोनों के बीच एके मैच खेला गया है और मुंबई ने ही इस मैच को जीता है।

ऐसे में इन आंकड़ों को देखा जाए तो आज के मुकाबले में राजस्थान की टीम को मुंबई के खिलाफ संभल कर खेलने की जरुरत होगी।

रिपोर्ट – तान्या अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.