मुंबईः शरद पवार के इस्तीफे से NCP में ‘हड़कंप’, अब से थोड़ी देर में पार्टी की ‘अहम’ बैठक

0 69

नई दिल्ली/मुंबई. जहां एक तरफ आज NCP अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने यह कह कर सबको चौंका दिया था कि उन्होंने पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला किया है। वहीं इन्ही शरद पवार के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के इस्तीफे के बाद पार्टी ने 4 बजे बैठक बुलाई है।

गौरतलब है कि, आज पवार ने यहां यशवंतराव चव्हाण प्रतिष्ठान में अपनी आत्मकथा के संशोधित संस्करण का विमोचन करने के अवसर पर 1999 में स्वयं स्थापित अपनी पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ने का ऐलान किया जिस पर विरोध जताते हुए NCP के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनसे फैसले को वापस लेने की मांग की थी।

इस बाबत अजित पवार ने आज कहा, ‘शरद पवार की उम्र को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। वो सभी कार्यक्रमों में मौजूद रहेंगे। अध्यक्ष नहीं हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वो पार्टी में नहीं हैं। आप भावुक ना हों। जो भी नया अध्यक्ष होगा, हम उसके साथ खड़े रहेंगे।’

वहीं NCP की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष जयंत पाटिल और पार्टी नेता जितेंद्र चव्हाण अपने वरिष्ठ नेता की घोषणा के बाद रो पड़े, वहीं पार्टी सांसद प्रफुल्ल पटेल ने हाथ जोड़कर पवार से उनका फैसला वापस लेने की विनती की। पटेल ने कहा कि, पवार ने अपने इस्तीफे की घोषणा करने से पहले किसी को विश्वास में नहीं लिया।

गौरतलब है कि, NCP की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष जयंत पाटिल और पार्टी नेता जितेंद्र चव्हाण अपने वरिष्ठ नेता की घोषणा के बाद रो पड़े, वहीं पार्टी सांसद प्रफुल्ल पटेल ने हाथ जोड़कर पवार से उनका फैसला वापस लेने की विनती की। इस पर पटेल ने कहा कि, पवार ने अपने इस्तीफे की घोषणा करने से पहले किसी को विश्वास में नहीं लिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.