सामान्य सुविधा केन्द्र का लोकापर्ण एवं फ्लैटेड फैक्ट्री काम्पलेक्स का होगा शिलान्यास: नवनीत सहगल

0 278

लखनऊ: अपर मुख्य सचिव, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम डा0 नवनीत सहगल ने कहा कि आगामी 30 जून को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में वृहद लोन मेले का आयोजन होगा। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा लाभार्थियों को ऋण प्रमाण-पत्र का वितरण करेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री जी द्वारा सामान्य सुविधा केन्द्र (सीएफसी) का लोकापर्ण एवं फ्लैटेड फैक्ट्री काम्पलेक्स का शिलान्यास भी किया जायेगा। उन्होंने आयोजन की सभी तैयारियां समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए।

डा0 सहगल आज निर्यात प्रोत्साहन भवन में लोन मेले की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की महात्वाकांक्षी एक जिला-एक उत्पाद (ओडीओपी) कार्यक्रम के अंतर्गत पारंपरिक कारीगरों की सुविधा के लिए प्रदेश के हर जनपद में सीएफसी की स्थापना कराये जाने की योजना है। सीतापुर, अम्बेडकरनगर, आजमगढ़, सिद्धार्थनगर तथा आगरा पांच जनपदों मंे सीएफसी बन कर तैयार है। इनका लोकापर्ण किया जायेगा। इसके साथ ही प्रदेश के दो जनपदो आगरा एवं कानपुर नगर में फ्लैटेड फैक्ट्री काम्पलेक्स का शिलान्यास होगा। इसके अतिरिक्त इस अवसर पर 03 लाख करोड़ रुपये का वार्षिक क्रेडिट प्लान भी लांच किया जायेगा।

अपर मुख्य सचिव ने कहा कि कार्यक्रम में उद्यमी, कारीगर सहित लगभग 1500 गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे। इनकी सुविधा का पूरा प्रबंध किया जाये। कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए पूरे प्रदेश में एलईडी के माध्यम से प्रसारण कराया जाय। इसके अतिरिक्त जनपदों में भी लोन मेले आयोजन किया जाय। उन्होंने निर्देश दिये कि बैंकों से समन्वय बनाकर ऋण स्वीकृत की कार्यवाही समय से पूर्ण कर ली जाय, ताकि लक्ष्य से अधिक ऋण वितरण सुनिश्चित हो सके।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.