NEET-UG री-एग्जाम के परिणाम घोषित, एक भी छात्र को नहीं आए फूल मार्क्स

0 62

नई दिल्ली: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा NEET-UG री-एग्जाम के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। परीक्षा में 1563 छात्रों को ग्रेस मार्क मिलने के बाद नीट विवाद शुरू हुआ था। जिसके बाद 23 जून को सभी ग्रेस मार्क प्राप्त करने वाले छात्रों के लिए री-एग्जाम आयोजित किए गए। आयोजित हुई परीक्षा में 1563 छात्रों में से केवल 813 छात्र ही परीक्षा देने पहुंचे। जिनके नतीजे जारी कर दिए गए हैं।

परीक्षा के नेतीजे चेक करने के लिए सबसे पहले आप एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट exam.nta.ac.in/NEET पर जाएं। वेबसाइट के होमपेज पर उपलब्ध NEET UG री-एग्जाम रिजल्ट टैब पर क्लिक करें। वहां अपने एप्लीकेशन नंबर और डीओबी डालकर अपना अकाउंट लॉगिन कर लें। जिसके बाद आपके स्क्रीन पर एक नई विंडो खुलेगी। नई विंडो पर आवेदक का स्कोरकार्ड दिखेगा। जिसे डाउनलोड कर के अपने पास सुरक्षित कर लें। जारी किए गए रिजल्ट में किसी भी छात्र को फूल मार्क्स नहीं मिले हैं।

जल्द होगा काउंसलिंग
बता दें कि इन सभी 1563 छात्रों को पहले ग्रेस मार्क्स दिया गया था। जिसके बाद देश में काफी बवाल मचा था। जिसके बाद ग्रेस मार्क्स वालें छात्रों को फिर से परीक्षा देने का फैसला लिया गया। 23 जून को दोबारा 6 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई। जिसमें 1563 छात्रों में केवल 813 छात्र ही परीक्षा देने पहुंचे। मिल रही जानकारी के मुताबिक अब जल्द ही काउंसलिंग के लिए डेट घोषित किए जाएंगे।

नीट मामले पर सियासत गर्म
नीट पेपर लीक मामले को लेकर देश में सियासत गर्म है। ग्रेस मार्क्स से शुरू हुआ विवाद अब देश का सबसे बड़ा मुद्दा बन चुका है। परीक्षा में हुई धांधली के सामने आने के बाद देश के शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को इस्तीफा देने की भी मांग उठने लगी है। विपक्ष लोकसभा सत्र के दौरान नीट मामले पर बवाल मचा रहा है। वहीं सरकार ने जल्द से जल्द मामले की सही जांच करने की बात कही है। अब इस मामले में CBI की भी एंट्री हो चुकी है। जो कि गुजरात, बिहार समेत सभी राज्यों में पेपर लीक कराने वालों की जांच में जुटा है। बिहार से अबतक इस मामले में 15 से भी ज्यााद लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं अन्य जगहों पर भी लगातार छापेमारी की जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.