नेहरू-पटेल-मौलाना भी चाहते थे देश में लागू हो UCC, तुष्टिकरण ने रोका : केंद्रीय गृहमंत्री शाह

0 75

नई दिल्ली : सरदार पटेल, मौलाना आजाद, जवाहरलाल नेहरू और राजेंद्र प्रसाद ने कहा था कि देश में यूसीसी लागू होना चाहिए। यह दावा है केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का। उन्होंने अल्पसंख्यक तुष्टिकरण का आरोप लगाया। बीते सात दशक से अधिक कालखंड में बनीं सरकारों का जिक्र कर शाह ने कहा कि अब तक वे यूसीसी इसलिए नहीं ला पाए क्योंकि वे अल्पसंख्यक वोट हासिल करने की जुगत में लगे थे। वहीं, भाजपा (BJP) की नीतियों और प्राथमिकताओं की सराहना करते हुए शाह ने कहा कि भाजपा शासित उत्तराखंड यूसीसी लागू करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है।

शाह ने यूपीए सरकार पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि हम सभी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का शासन देखा है। पिछले 10 वर्षों में हर दिन भारत में पाकिस्तान से कोई न कोई प्रवेश कर जाता था। पाकिस्तान से आकर वह आंतक फैलाता है। इसका कोई जवाबदेह भी नहीं होता था। फिर जनता ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में चुना। पाकिस्तान ने फिर भारत को आतंकित करने की कोशिश की लेकिन इस बार पीएम ने पुंछ और पुलवामा हमलों का मुंहतोड़ जवाब दिया। भारत ने 10 दिनों में सर्जिकल स्ट्राइक और हवाई हमला कर जवाबी कार्रवाई की। इससे पहले सिर्फ दो ही ऐसे देश थे, जो जवाबी कार्रवाई करते थे। अब भारत तीसरा देश बन गया है, जो मुंहतोड़ जवाब देता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.