शादी के बाद पति से कभी न कहें ये 4 बातें, मैरिड लाइफ में घुल जाएगी कड़वाहट

0 128

नई दिल्ली. शादी कोई गुड्डे और गुड़ियों का खेल नहीं है. ये वो लाइफ लॉन्ग कमिटमेंट है जिसे हर कोई निभा नहीं पाता. इसमें छोटी-छोटी बातों का खास ख्याल रखना पड़ता है. जरा सी गड़बड़ रिश्तों में दरार ला सकती है. हालांकि गलती पति और पत्नी दोनों से हो सकती है, लेकिन आज हम वो मिस्टेक के बारे में बात करेंगे जो अक्सर वाइफ के द्वारा किया जाता है. मैरिड कपल्स के बीच नोंकझोंक होना आम बात है, लेकिन पत्नी को कभी भी गुस्से में ये 4 बातें नहीं कहनी चाहिए, वरना आपस में कड़वाहट घुल सकती है.

जब आप शादी के बाद नए घर में जाती हैं तो आपके ससुराल वालों की एक्सपेक्टेशन काफी ज्यादा होती है, जिसे पूरा करने की कोशिश में सास-ससुर के बारे में नेगेटिव फीलिंग आने लगती है. भले ही आपके मन में इन-लॉज को लेकर अच्छे ख्यालात न हों, लेकिन इसकी चर्चा कभी अपने पति से न करें, क्योंकि कोई भी इंसान अपने मां-बाप की बुराई नहीं सुनना चाहता.

हर इंसान के लिए उसके भाई और बहन की काफी अहमित होती है, भले ही उनमें कुछ कमियां होंगी लेकिन अगर आप पति से अपने ननद, देवर और जेठ की बुराई करेंगी तो उन्हें लगेगा कि आप घर को तोड़ना चाहती हैं, या इनसे हस्बैंड को अलग कराने का ख्याल रखती हैं. ऐसे में वो आपसे हमेशा अलर्ट रहने की कोशिश करेंगे.

अगर आप अपने ससुराल, सुसुरालवालों या पति के घर के तौर तरीकों की तुलना अपने मायके से करती हैं, तो ये एक बड़ी गलती साबित हो सकती है. भले ही आपके पिता का घर कितना ही अच्छा क्यों न हो, लेकिन अब आप जिंदगीभर के लिए ससुराल की हो चुकी हैं. इस तरह की तुलना से गृह क्लेश पैदा हो सकता है.

बेहद मुमकिन है कि आपका पति करोड़पति न हो, लेकिन वो जो कुछ भी कमाता है वो आप पर जरूर खर्च करता है, ऐसे में उनकी कम या लिमिटेड कमाई को लेकर ताने मारेंगी तो उनका इगो हर्ट होगा और वो लो फील करेंगे. बेहद मुमकिन है कि वो डिप्रेशन में चले जाएं. आपको उनकी कमाई से संतोष करना होगा. हालांकि फ्यूचर के लिए फाइनेंशियल प्लानिंग करने में कोई बुराई नहीं है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.