न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डन ने की इस्तीफे की घोषणा, अगले महीने छोड़ेंगी पद

0 84

न्यूजीलैंड: न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने अपना पद छोड़ने का ऐलान किया है। वह 7 फरवरी तक प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगी। डीडब्ल्यू न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, जैसिंडा का कहना है कि वह इस साल फिर से चुनाव नहीं लड़ेंगी और प्रधानमंत्री के रूप में उनका आखिरी दिन 7 फरवरी है। उन्होंने साढ़े पांच साल का कार्यकाल पूरा किया है। इस्तीफे की घोषणा कर लोगों को चौंका दिया। कोरोनो महामारी के दौरान वह सुर्खियों में रही थी।

अर्डर्न ने कहा कि वह जानती हैं कि प्रधानमंत्री की नौकरी क्या चाहती है। उनका मानना ​​है कि न्याय करने के लिए अब उनके पास पर्याप्त क्षमता नहीं है। मेरे पास ऐसे कई सहयोगी हैं जो इस पद का दायित्व निभा सकते हैं। अर्डन कहा कि उनकी सरकार ने बहुत कुछ हासिल किया है। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड में 2023 का आम चुनाव 14 अक्टूबर को होगा।

अर्डर्न ने मीडिया से बात करते हुए अपने इस्तीफा की घोषणा को लेकर कोई विशेष कारण नहीं बताया। एनजेड हेराल्ड के अनुसारअर्डर्न ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “यह मेरे जीवन का सबसे पूर्ण साढ़े पांच साल रहा है।” आपको बता दें कि अर्डर्न की लेबर पार्टी इस्तीफे की इस घोषणा के बाद शनिवार को कॉकस वोट के साथ उत्तराधिकारी की तलाश शुरू करेगी। अर्डर्न ने अगले आम चुनाव में लेबर पार्टी की जीत का दावा किया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि 14 अक्टूबर तक वह सांसद बनी रहेंगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.