Nitish Kumar Resigns: राजभवन से पहुंचे सीधे राबड़ी आवास, तेजस्वी संघ बनाएंगे नई सरकार, 160 विधायकों का समर्थन

0 215

Nitish Kumar Resigns: बिहार में 5 साल बाद नीतीश कुमार की पार्टी जदयू और बीजेपी का गठबंधन फिर टूट गया है. मुख्यमंत्री आवास पर जदयू सांसदों और विधायकों की बैठक में इसका ऐलान किया गया. सूत्रों के मुताबिक जदयू की बैठक में नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी ने हमेशा हमें कमजोर करने की कोशिश की. बीजेपी ने मेरा अपमान किया। 2013 से अब तक बीजेपी ने सिर्फ धोखा ही दिया है.

जदयू की बैठक के बाद नीतीश कुमार सीधे राजभवन पहुंचे, जहां उन्होंने राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप दिया. इसी के साथ नीतीश ने सरकार बनाने का दावा किया. उन्होंने राज्यपाल को 160 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा है.

Nitish Kumar Resigns: नीतीश होंगे महागठबंधन के मुख्यमंत्री – कांग्रेस
कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने कहा है कि नीतीश कुमार महागठबंधन के मुख्यमंत्री होंगे. सब कुछ तय हो गया है। सूत्रों के मुताबिक तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम होंगे। कांग्रेस को मिल सकती है स्पीकर की कुर्सी

फ्लोर टेस्ट के लिए पहले से तैयारी
गठबंधन टूटने के बाद अब नीतीश कुमार भी फ्लोर टेस्ट कराने की तैयारी में हैं. सूत्रों के मुताबिक सभी विधायकों को अगले 72 घंटे तक पटना में रहने का निर्देश दिया गया है. बिहार विधानसभा में जदयू के 45 विधायक हैं.

राजद-एमएल के 14 विधायकों की सदस्यता पर संकट
पिछले साल बजट सत्र में विधानसभा में भारी हंगामे और विपक्षी विधायकों द्वारा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के दुर्व्यवहार के मुद्दे पर विधानसभा की आचार समिति की सिफारिश के आधार पर 14 विधायकों की सदस्यता पर तलवार लटक गई है। राज्य में चल रही राजनीतिक गतिविधियों के बीच आशंका जताई जा रही है कि इस मुद्दे पर भी फैसला लिया जाएगा.

दरअसल, अभी स्पीकर के स्तर पर एथिक्स कमेटी की सिफारिश पर विचार चल रहा है। उस रिपोर्ट में क्या कार्रवाई की सिफारिश की गई है, यह तो सदन में पेश होने के बाद ही पता चलेगा, लेकिन सूत्रों की माने तो 14 आरोपी विधायकों की सदस्यता छिनने का खतरा है.

 

यह भी पढ़े:रायबरेली पुलिस की मिली बड़ी कामयाबी, 31 चोरी की कार व अन्य उपकरणों सहित 6 अन्तर्जनपदीय अभियुक्त गिरफ्तार

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.