नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं, कोर्ट ने कहा- हाईकोर्ट में दायर करें याचिका

0 264

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाई. वहीं कोर्ट ने उन्हें राहत देने से इनकार करते हुए याचिका वापस लेने को कहा है. शर्मा ने अपने खिलाफ चल रहे मामलों को अलग-अलग राज्यों में स्थानांतरित करने की मांग की थी। अदालत ने कहा कि बयानों से अशांति फैल गई। शर्मा एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर अपनी विवादित टिप्पणी के लिए जांच का सामना कर रही हैं। बीजेपी ने उन्हें पार्टी से सस्पेंड भी कर दिया था.

कोर्ट ने शर्मा के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार किया है. कोर्ट ने कहा है कि उसने देश की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर दिया है। कहा गया कि उनकी वजह से पूरे देश में अशांति है। शर्मा की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने अपने बयानों के लिए माफी मांगी है और उन्हें वापस भी ले लिया है। इस पर कोर्ट ने कहा कि उन्हें टीवी पर जाकर पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए. कोर्ट ने यह भी कहा है कि भड़काने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए।

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की जांच पर भी सवाल उठाए हैं. कोर्ट ने पूछा कि मामले में अब तक क्या कार्रवाई हुई है। इसके साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा कि पुलिस ने रेड कार्पेट बिछा दिया है. शीर्ष अदालत ने शर्मा के वकील को मामले को लेकर उच्च न्यायालय जाने की सलाह दी है। अदालत ने उदयपुर की घटना के लिए शर्मा के बयानों को भी जिम्मेदार ठहराया है। कोर्ट ने कहा कि उनके बयान ने पूरे देश को आग के हवाले कर दिया.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक शर्मा कई राज्यों में अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को दिल्ली ट्रांसफर करना चाहते हैं. इस मांग को लेकर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. इस दौरान बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता ने बताया कि उन्हें लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. पैगंबर पर विवादित टिप्पणी के कारण देश के कई हिस्सों में काफी बवाल हुआ था।

राजस्थान के उदयपुर में 28 जून को कन्हैयालाल तेली नाम के एक दर्जी की दो युवकों ने बेरहमी से हत्या कर दी थी. जांच में पता चला कि नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के कारण आरोपी रियाज और मोहम्मद गौस ने दर्जी की जान ले ली थी। इतना ही नहीं उसने इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाया था और बाद में एक और वीडियो जारी कर हत्या की जिम्मेदारी भी ली थी। हालांकि दोनों हत्यारों को पुलिस ने राजसमंद से गिरफ्तार कर लिया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.