उत्तर कोरिया ने रूस को हथियार बेचने की बात से किया इनकार

0 243

सियोल: उत्तर कोरिया की सेना ने मंगलवार को रूस को हथियार या गोला-बारूद निर्यात करने से इनकार किया और कहा कि उसकी ऐसा करने की कोई योजना नहीं है। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय के सैन्य विदेश मामलों के उप निदेशक द्वारा जारी एक बयान में प्योंगयांग ने वाशिंगटन को इस तरह की बातें फैलाने के खिलाफ चेतावनी दी।

उत्तर कोरिया की ओर से कहा गया कि हम अमेरिका के इस तरह के कदमों को उसकी छवि खराब करने के शत्रुतापूर्ण प्रयासों के रूप में देखते हैं। आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) द्वारा दिए गए बयान में उत्तर कोरिया के अधिकारी ने कहा कि हम एक बार फिर स्पष्ट करते हैं कि रूस के साथ हमारा कभी भी ‘हथियारों का सौदा’ नहीं हुआ है और भविष्य में ऐसा करने की हमारी कोई योजना नहीं है।

इससे पहले अमेरिकी खुफिया विभाग ने कहा था कि रूस उत्तर कोरिया से लाखों रॉकेट और तोपखाने के गोले खरीदने की प्रक्रिया में है, जो यूएनएससी प्रस्तावों का उल्लंघन है। जवाब में उत्तर कोरिया ने हथियारों के सौदे से इनकार किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.