अब अजमेर की दरगाह को लेकर सर्वे की मांग, इस संगठन ने किया चौंकाने वाला दावा

0 407

नई दिल्ली । ज्ञानवापी मंदिर को लेकर कोर्ट का अंतिम फैसला अभी नहीं आया है। इस बीच, कुतुब मीनार और ताजमहल के बाद अजमेर की हजरत ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह को लेकर एक चौंकाने वाला दावा किया जा रहा है। दरअसल महाराणा प्रताप सेन के संस्थापक राजवर्धन सिंह परमार ने फेसबुक पर एक पोस्ट किया था। वह तस्वीर वर्तमान अजमेर की हजरत दरगाह के किसी हिस्से की बताई जा रही है।

इस तस्वीर में दिख रही खिड़की के एक हिस्से में स्वस्तिक होने का दावा किया जा रहा है। तस्वीर के ऊपर कैप्शन लिखा है ‘अजमेर की दरगाह में भी है लोचा! दरवाजे पर स्वस्तिक का क्या कार्य है? इस्लाम में, स्वस्तिक चिन्ह नापाक है। इस दरगाह का निर्माण पृथ्वीराज द्वारा बनवाए गए एकलिंग मंदिर पर कब्जा कर लिया गया है।

इस दावे को लेकर संगठन अध्यक्ष ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र भी लिखा था. पत्र के अनुसार अजमेर में हजरत ख्वाजा दरगाह एक प्राचीन मंदिर है। पत्र में यह भी दावा किया गया है कि दरगाह की दीवारों से कमल के फूल और हिंदू धर्म से संबंधित स्वस्तिक जैसे प्रतीक मिले हैं। इतना ही नहीं पत्र में यह भी अनुरोध किया गया था कि भारतीय पुरातत्व विभाग द्वारा एक सर्वेक्षण भी कराया जाए। सर्वेक्षण के परिणामस्वरूप हिंदू धर्म के प्रतीक प्राप्त करने का भी आश्वासन दिया गया है।

इस पत्र की एक प्रति राष्ट्रपति, राजस्थान के राज्यपाल, केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, अर्जुन मेघवाल और केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी को भी भेजी गई है. इस मामले को लेकर संगठन अध्यक्ष ने कोर्ट में कानूनी अर्जी दाखिल करने की भी बात कही है. इस मामले को लेकर संगठन आज यानी 26 मई को सुबह 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेगा.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले संगठन (महाराणा प्रताप सेन) ने राजधानी दिल्ली की तीन सड़कों के नाम बदलने की मांग की थी. जिसमें अकबर रोड का नाम बदलकर महाराणा प्रताप मार्ग, शाहजहां रोड का नाम परशुराम मार्ग और हुमायूं रोड का नाम बदलकर अहिल्याबाई होल्कर करने की मांग की गई. आधिकारिक तौर पर नाम नहीं बदलने की स्थिति के सवाल पर राजवर्धन ने भाजपा को आगाह किया कि आने वाले आम चुनाव में संगठन और समाज के लोग भाजपा का बहिष्कार करेंगे.

आपको बता दें कि महाराणा प्रताप सेन ताजमहल का नाम बदलकर तेजो महल करने की मांग कर रहे हैं। राष्ट्रपति परमार (राजवर्धन सिंह परमार) के मुताबिक, आगामी 30 मई को करीब 4 से 5 लाख लोग ताजमहल की ओर रुख करेंगे और ताजमहल परिसर के अंदर शिव चालीसा का पाठ करेंगे. अध्यक्ष का कहना है कि ताजमहल में शिव चालीसा का पाठ करने की अनुमति के लिए स्थानीय प्रशासन, राज्य के मुख्यमंत्री और डीजीपी को पत्र लिखा गया है. अनुमति न मिलने पर भी वे इस कार्यक्रम को परिसर के अंदर ही अंजाम देंगे। राष्ट्रपति परमार ने भी पुलिस को रुकने की चुनौती दी। यह अभियान लखनऊ के केंद्रीय कार्यालय से शुरू होगा।

इसके साथ ही संगठन ने चेतावनी दी कि जल्द ही असदुद्दीन ओवैसी के सभी आवासों को गंगाजल छिड़क कर शुद्ध किया जाएगा। राजवर्धन सिंह परमार के मुताबिक, शिव चालीसा भी असदुद्दीन के आवास के सामने की जाएगी, जिन्होंने उसी रट में प्रवेश किया है। पुलिस इसे अपराध बताकर जेल भेज दे तो मैं जाने को तैयार हूं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.