Nupur Sharma Statement: दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन, शाही इमाम बोले- ‘ये हैं ओवैसी के लोग’

0 385

Nupur Sharma Statement : दिल्ली में जामा मस्जिद के बाहर मुस्लिम समुदाय के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. यह प्रदर्शन नूपुर शर्मा के बयान के खिलाफ किया जा रहा है. हाथ में पोस्टर और बैनर लिए लोग नारेबाजी कर रहे हैं। प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

प्रदर्शन को लेकर जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा कि मस्जिद कमेटी की ओर से प्रदर्शन का कोई आह्वान नहीं किया गया था. कल जब लोग विरोध करने की योजना बना रहे थे तो हमने उन्हें स्पष्ट रूप से बताया कि जामा मस्जिद (समिति) से विरोध का कोई आह्वान नहीं है। हम नहीं जानते कि प्रदर्शनकारी कौन हैं। मुझे लगता है कि ये ओवैसी के लोग हैं। हमने साफ कर दिया कि अगर वे विरोध करना चाहते हैं तो कर सकते हैं, लेकिन हम उनका समर्थन नहीं करेंगे.

दिल्ली पुलिस का कहना है कि निलंबित बीजेपी नेता नूपुर शर्मा और बीजेपी से निष्कासित नेता नवीन कुमार जिंदल के बयानों के खिलाफ लोगों ने जामा मस्जिद में विरोध प्रदर्शन किया. हमने वहां से लोगों को हटा दिया है। स्थिति अब नियंत्रण में है (Nupur Sharma Statement)

पुलिस ने नूपुर के बयान से पहले और बाद के ट्वीट और सोशल मीडिया पर आए विवादित बयानों की जांच के बाद दो प्राथमिकी दर्ज की है. नफरत भरे संदेश फैलाने के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ इकाई ने गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंप दी है. पुलिस ने अलग-अलग धाराओं के तहत लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस जल्द ही आरोपी को पूछताछ के लिए नोटिस देकर बुलाएगी।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि सभी आरोपी कथित तौर पर अलग-अलग समूहों को भड़काते हुए नफरत भरे संदेश फैला रहे थे। मालूम हो कि पिछले दिनों भारतीय जनता पार्टी ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर हंगामे के बाद पार्टी प्रवक्ता नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया था. इसके साथ ही दिल्ली मीडिया सेल के प्रमुख नवीन जिंदल को निष्कासित कर दिया गया।

 

ये भी पढ़े:Taaza Khabar Bhuvan Bam :भुवन बाम Disney+ Hotstar हॉटस्टार सीरीज ‘ताजा खबर’ में नजर आएंगे

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.