OMG: लाखों रुपए में 1 किलो मिल रही ये सब्जी, खरीदने से पहले 1000 बार सोच लें

0 160

नई दिल्ली: सब्जियां तो आप सभी के घरों में ही बनती होंगी और आजकल सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. लेकिन किसी भी सब्जी की इतनी कीमत नहीं होगी, जितनी इस सब्जी की। दरअसल हम जिस एक किलो सब्जी की बात कर रहे हैं, उसे खरीदने के लिए आपको एक लाख रुपए देने होंगे। जी हां, ये सुनकर आप चौंक गए होंगे लेकिन ये सच है. जी हां, इस सब्जी की खेती बिहार के एक युवक ने की है। मिली जानकारी के अनुसार इस सब्जी का नाम हॉप-शूट्स है. वैसे इसकी कीमत सुनने के बाद जाहिर सी बात है कि इसे कोई आम आदमी नहीं खरीदेगा.

जी हां और अमीर लोग भी इसे खरीदते समय कई बार सोचते होंगे। वैसे, इस सब्जी के फूलों को हॉप कोन कहा जाता है, जो विशेष रूप से बीयर में स्वाद बढ़ाने वाले एजेंट के रूप में उपयोग किया जाता है। जबकि बाकी की टहनियों को खाने में सब्जी के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. आपको बता दें कि इसका उपयोग हर्बल दवा में भी किया जाता है और अब धीरे-धीरे इसे सब्जी के रूप में खाया जाने लगा है। जी हां और बिहार में इस कीमती सब्जी की खेती करने वाले युवक का नाम अमरेश सिंह है.

इसकी कुछ तस्वीरें इस समय तेजी से वायरल हो रही हैं और सब्जी दिखने में काफी अनोखी लग रही है. हर कोई यह जानकर हैरान है कि, ”इस सब्जी की एक किलोग्राम कीमत करीब 1 लाख रुपये है. जी हां और दुनिया की सबसे महंगी सब्जी ‘हॉप-शूट’ की खेती अमरेश सिंह कर रहे हैं, जो भारत के पहले किसान हैं. उनका कहना है कि इसकी खेती हो सकती है. भारतीय किसानों के लिए गेम चेंजर।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.