अच्छे संस्कार ही व्यक्ति को ऊंचाइयों पर पहुंचाते हैं – विधायक राजकुमार पोरी

0 116

देहरादून : राजधानी के एक वडिंग पॉइंट में आयोजित कठूली स्वयंसेवी संस्था के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए पौड़ी विधायक राजकुमार पोरी ने कहा कि अच्छे संस्कार ही व्यक्ति को ऊंचाइयों पर पहुंचाते हैं। हमें अनुशासन के साथ अपने संस्कारों का अनुपालन करते हुए आगे बढ़ना चाहिए। कार्यक्रम में जनपद पौड़ी के अंतर्गत खिर्सू विकासखंड के कठोली गांव के सैकड़ों लोगों ने प्रतिभा किया इसमें जहां बुजुर्ग मार्गदर्शक थे वही युवा पीढ़ी और नई पीढ़ी ने भी इस कार्यक्रम में सहयोग किया।

बता दें पौड़ी विधायक राजकुमार पोरी भले ही पौड़ी विधानसभा क्षेत्र के हैं लेकिन उनका अपना गांव कृषि विकास खंड का कठुली गांव है। वर्षों से देहरादून में संचालित हो रही कठूली विकास संस्था के बैनर तले यह कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस मौके पर विधायक ने कहा कि गांव के विकास को लेकर उनसे जो भी अपेक्षाएं की जाती हैं वह उस पर खरा उतरने का भरसक प्रयास करेंगे। उन्होंने अपने गांव वालों की आभार जताते हुए कहा कि उन्हीं के मार्गदर्शन और सहयोग से आज वह बतौर विधायक पौड़ी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।कार्यक्रम में मौजूद सभी मातृशक्ति व बड़े बुजुर्गों से उन्होंने शुभाशीष लिया और उनके आशीर्वाद को ही अपनी कामयाबी का प्रतिफल बताया। इस मौके पर निर्णय लिया गया कि समिति की ओर से प्रत्येक वर्ष प्रवासी लोगों का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा इसके अलावा प्रत्येक माह गांव के विकास से संबंधित वह आपसी समन्वय बनाने के लिए बैठक का आयोजन भी किया जाएगा।

सेवाविवृत कैप्टन एमएस रावत की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में संस्था के अध्यक्ष हर्ष सिंह रावत, सचिव दलबीर सिंह नेगी, कार्यक्रम के मुख्य संयोजक त्रिवेंद्र नेगी, क्षेत्र की पार्षद स्वाति गुसाईं, वीरेंद्र नेगी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य दिगपाल सिंह नेगी, आनंद सिंह नेगी, केदार सिंह बिष्ट, कैप्टन जयराज सिंह नेगी, सिताब सिंह राणा, मालती बिष्ट, लक्ष्मी देवी,भागा देगी, सौकार सिंह, विमल नेगी, लक्ष्मी नेगी जयपाल सिंह समेत सैकड़ों की तादाद में कठुली गांव के प्रवासी लोगों ने शिरकत की। कार्यक्रम में आशना नेगी के स्केच भी आकर्षण का केंद्र रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.