Punjab Cabinet Meeting:पंजाब में खुला नौकरियों का अवसर,26454 पदों पर भर्तियां होगी। इसके साथ ही एक विधायक एक पेंशन की घोषणा को मंजूरी दे दी

0 556

Punjab Cabinet Meeting:बैठक में विधायक का आयकर भरने को लेकर प्रस्‍ताव आ सकता है । विधायका का आयकर खुद उनके द्वारा भरने का फैसला हो सकता है । इसके साथ ही पूर्व विधायक को एक ही पेंशन देने की पूर्व में की गई घोषणा पर ही कैबिनेट की मुहर लगा दी है ।
बता दें कि राज्य पर वित्तीय बोझ को कम करने के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार पूर्व विधायकों के लिए एक ही पेंशन योजना की घोषणा पहले ही कर चुकी थी। अब आज कैबिनेट बैठक में इस घोषणा को अमलीजामा पहनाया गया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट बैठक में वित्तीय मामलों को लेकर कई अहम फैसले लिए गए हैं। इसका मुख्य कारण यह है कि सरकार को अपने खर्च चलाने के लिए लगातार कर्ज लेना पड़ रहा है।

कैबिनेट की बैठक में विधायकों का आयकर खुद विधायकों की ओर से भरे जाने के प्रस्‍ताव के साथ ही बिजली सुधार संबंधी केंद्रीय योजना का प्रोजेक्ट लेने का एजेंडा भी पेश हो सकताी है । सूत्रों के अनुसार पंजाब सरकार विधायकों के लिए एक ही पेंशन दिए जाने का अध्यादेश ला सकती है। क्योंकि, भगवंत मान सरकार को बजट सत्र में यह बिल पास करवाना होगा।

वर्तमान में विधायकों की पेंशन की जो नीति लागू है उससे राज्य पर बड़ा आर्थिक बोझ पड़ता है। एक बार विधायक बनने पर 75,100 रुपये प्रतिमाह पेंशन मिलती है तो दूसरी बार विधायक बनने पर पेंशन में 25000 रुपये की वृद्धि हो जाती है। वर्तमान में राज्य में कई पूर्व विधायक है जिन्हें तीन लाख रुपये से ज्यादा पेंशन मिल रही है।

Also Watch:-Exclusive Interview: COVID 4th Wave Return? | Can XE Variant Lead To A Fourth Wave In India?

Also Read:-Punjab News:पढ़ाया जा रहा था सिखों का गलत इतिहास,पंजाब में 3 किताबों पर बैन…

रिर्पोट -शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.