हमारी सेना दुश्मन को सबक सिखाना अच्छी तरह से जानती है: रक्षामंत्री

0 184

लखनऊ । रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश की सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित हैं। बहुत सारे लोग कंफ्यूजन क्रिएट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सेना दुश्मन को सबक सिखाना अच्छी तरह जानती है। ये बात पूरी दुनिया जान भी चुकी है। हमारे स्वाभिमान पर चोट की तो हम हर तरह से निपटने के लिए तैयार हैं। राजनाथ सिंह आज अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ के विश्वविद्यालय के समाज कार्य विभाग के स्वर्ण जयंती वर्ष कार्यक्रम में प्रमिला श्रीवास्तव स्मृति मेमोरियल फाउंडेशन के स्मृति कार्यक्रम और व्याख्यान समारोह में बोल रहे थे। कहा कि आज भारत कमजोर भारत नहीं रहा है, ताकतवर देश की कतार में है।

जिसके स्वाभिमान पर अगर किसी ने चोट पहुंचाने का प्रयास किया तो जवाब देने का ताकत भी रखता है। देश आश्वस्त रहे हमारी सीमाएं पूरी तरह से सुरक्षित हाथों में है। उन्होंने कहा कि पहले विश्व मंचों पर भारत को महत्व नहीं मिलता था, आज भारत जब बोलता है तो दुनिया कान लगातार सुनती है। कोविड के बाद भारत की अर्थव्यवस्था सबसे तेजी से बढ़ी है। वर्ष 2047 तक विश्व के टाप-3 अर्थव्यवस्था में भारत खड़ा हो जाएगा।

रक्षामंत्री ने पीएम जनधन योजना का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि आज राजीव गांधी होते तो उनको संतुष्टि मिलती। आज केंद्र सरकार की तरफ से भेजा जा रहा 100 का 100 रुपया आम आदमी के पास पहुंच रहा है। राजनाथ सिंह ने कहा कि 2047 आजादी के अमृत काल में भारत विश्व की तीन सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो जाएगा। कोविड के बाद भी आज भारत उभरती हुई अर्थव्यवस्था है। मंहगाई बढ़ी है लेकिन सिर्फ भारत नहीं बल्कि कोविड के कारण पूरा विश्व इससे प्रभावित हुआ है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.