‘Agneepath Scheme’ को लेकर ओवैसी का PM मोदी पर ट्वीट, कहा फौज पर रहम कीजिए

0 226

नई दिल्ली। सेना में भर्ती के लिए लाई गई ‘अग्निपथ योजना’ का विरोध लगातार बढ़ता ही जा रहा है। देश के कई हिस्सों में इस समय आगजनी से लेकर सड़क जाम करने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

बता दें कि ‘अग्निपथ योजना’ का विरोध तेज हो गया है। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा सेना में नई भर्ती को लेकर लाई गई अग्निपथ योजना का जहां जमकर विरोध हो रहा है, वहीं दूसरी ओर इस पर राजनीति भी खूब हो रही है. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अग्निपथ योजना पर सवाल उठाया और केंद्र सरकार से सेना पर दया करने को कहा।

यहां तक ​​कि ओवैसी ने भी ट्विटर पर पीएम मोदी को टैग करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी, आपकी “तपस्या” में फिर कमी है- टीवी पर वापस आइये और इस TOD तोड़ भर्ती स्कीम को जल्दी वापस लीजिये. देश की अर्थव्यवस्था, सामाजिक सद्भाव और कृषि व्यवस्था को बर्बाद करने के बाद अब कम से कम फौज पर रहम कीजिये।

बता दें कि गुरुवार को बिहार, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और दिल्ली समेत कई राज्यों में जमकर विरोध हुआ. गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने बिहार में ट्रेन के डिब्बों में आग लगा दी। उधर, बिहार के मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल ने भी अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है. राजद ने कहा कि अग्निवीर की भर्ती अभी शुरू भी नहीं हुई है, खुशी में अग्निवरों ने बिहार के नवादा में भाजपा कार्यालय में आग लगा दी. दुर्भाग्य! “अग्निपथ” योजना के निर्माताओं ने भी अनुमान नहीं लगाया होगा कि अग्निशामकों में इतनी आग है।

बिहार समेत कई अन्य राज्यों में आगजनी, पथराव और राजमार्ग जाम करने की छिटपुट घटनाएं हुई हैं। रेलवे ने एहतियात के तौर पर 22 ट्रेनों को रद्द कर दिया और 5 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया। हरियाणा के पलवल में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की पांच गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. पथराव में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। घटना की जांच के लिए दो एसआईटी का गठन किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.