एक के बाद एक फ़टे 30 गैस सिलिंडर, इलाके में फैली दहशत

0 106

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में नगर कोतवाली क्षेत्र के कैला खेड़ा में सिलेंडर के गोदाम में भीषण आग लगने से बड़ा हादसा हो गया है। यहां लगभग 30 सिलिंडर फटने की जानकारी सामने आ रही है। इस हादसे में बाइक, छोटा हाथी जलकर राख हो गए हैं। इस दौरान ब्लास्ट के कारण गोदाम का लेंटर भी गिरा और आसपास के कई घर भी इस चपेट में आए।

फ़िलहाल, सावधानी के तौर पर लोगों ने घटनास्थल से आधा किलोमीटर का एरिया खाली कराया। इससे पहले नोएडा के अंतर्गत आने वाले होशियारपुर गांव में बने टेंट गोदाम में आग लगने की सूचना मिली थी। यहां भी आग लगने के बाद गोदाम में रखे कई गैस सिलेंडर तेज धमाके के साथ ब्लास्ट हो गए। तेज धमाके के कारण होशियारपुर गांव व पड़ोस के सेक्टर 51 में रहने वाले लोगों में दहशत फ़ैल गई।

दरअसल, होशियारपुर गांव में अरुण शर्मा का हरि टेंट हाउस के नाम से गोदाम मौजूद है। यहां गोदाम को बंद कर घर चले गए थे। रात्रि लगभग 1:30 बजे गोदाम में रखे शामियाने ने आग पकड़ ली, कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया और गोदाम से आग की तेज लपटें उठने लगी। इस दौरान गोदाम में रखे 2 एलपीजी गैस के सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट ब्लास्ट हो गए। धमाकों से होशियारपुर गांव और सेक्टर 51 के लोगों में दहशत फ़ैल गई। लोगों ने दमकल विभाग के कर्मियों को फोन किया मौके पर पहुंची दमकल की कई गाड़ियों ने लगभग 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.