वर्किंग महिलाओं के लिए लोगों को अपनी सोच बदलने की जरूरत है: शिखा तलसानिया

0 132

मुंबई: हिंदी फिल्म और टीवी इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर टीकू तलसानिया की बेटी शिखा तलसानिया ने इंडस्ट्री में अपनी जगह बना ली है। उन्होंने रणबीर कपूर की फिल्म वेक अप सिड से डेब्यू किया। उसके बाद वह वीरे दी वेडिंग, जहां चार यार, प्रॉजेक्ट 11 और कुली नंबर 1 में नजर आ चुकी हैं। वह वेब सीरीज पॉटलक में प्रेरणा शास्त्री के रोल में थीं। बहुत सारी चीजें हैं जिस वजह से दो जनरेशन में गैप बन जाता है। जैसे तकनीक को ही ले लें। अगर टैक्सी बुलानी है तो इसके लिए तकनीक का इस्तेमाल होता है।

घर का एसी, लाइट सब तकनीक पर निर्भर हो गया है। अगर मेरे घर की बात करें तो आज भी मेरे पैरंट्स पूछते हैं कि ओटीपी कैसे डालते हैं? आनलाइन शॉपिंग के लिए कैसे आर्डर कर सकते हैं। खाना आनलाइन आर्डर कर रहे हैं तो कैसे बताएं कि खाने में मसाला कम डालना है। तो कई चीजें हैं जहां पैरंट्स को पूछना पड़ जाता है।

मुझे नहीं लगता कि मेरी फैमिली में कोई जेनरेशन गैप वाली बात है। मैंने कभी ये नहीं कहा कि मैं ये नहीं करना चाहती। सबसे बड़ी बात है कि अगर फैमिली में कम्युनिकेशन है, आप एक-दूसरे की बात सुनते हैं, एक-दूसरे को जानते हैं तो ये गैप नहीं आ सकता है। मैं अकेली रहती हूं। कई बार वाटर प्यूरिफायर, पेस्ट कंट्रोल या दूसरी कोई ऐसी सर्विस देने वाले कभी भी फोन कर देते हैं कि हम आ रहे हैं सर्विस के लिए। उनको ये नहीं समझ आता कि हम भी काम पर जाते हैं, हम घर पर नहीं बैठे रहते। तो मुझे लगता है कि औरतों को लेकर ये नजरिया बदलना चाहिए। मुंबई दूसरे शहरों के मुकाबले सुरक्षित है, लेकिन कभी कभार देर रात घर जाना हो तो डर तो रहता ही है। मुझे लगता है कि काफी चीजें होती हैं। ये सबसे अच्छी बात है कि हम इस बारे में बात कर रहे हैं और बात कर पा रहे हैं। इससे जागरूकता बढ़ती है। थोड़ा बदलाव तो आ ही रहा है।

पापा को कॉमिडी के लिए जाना जाता है, लेकिन अब आप देखें तो उन्होंने कॉमिडी के अलावा कई अलग जोनर के रोल किए हैं। उनके नाटक और फिल्मों में वह दूसरी तरह के रोल में भी नजर आए हैं। क्योंकि वह मेरे पिताजी है, इसलिए कोई अलग लाइफ नहीं रही है। जैसे बाकी लोगों को जिंदगी होती है, वैसी ही हमारी भी है। ऐसा नहीं है कि पापा कॉमिडी अच्छी करते थे तो हर 2 मिनट में घर में कॉमिडी होती थी। रही बात मेरे फेवरेट जोनर की तो एक ऐक्टर के तौर पर बाकी जोनर में से ये भी एक जोनर मुझे पसंद है। जितना मजा कॉमिडी में आता है, उतना ही मजा मुझे एक्शन, ड्रामा में भी आता है। मैं एक परफॉर्मर हूं, इसलिए मैं सबकुछ करना चाहती हूं। हमने पहला सीजन बायो बबल में शूट किया था, क्योंकि उस वक्त लॉकडाउन था और तमाम प्रतिबंध लगे हुए थे। उस दौरान हम एक ही होटल में रह रहे थे और शूटिंग भी हो रही थी।

उस समय सुबह उठ कर ब्रेकफास्ट करते थे और फिर काम पर लग जाते थे। काम खत्म करने के बाद जब हम लौटते थे, तो सब एक-दूसरे के साथ चिल करते थे। हम सब एक फैमिली बन चुके थे। पहले सीजन में जो आपको किरदारों को केमिस्ट्री दिखाई दी थी, वो इसके चलते खुद ही बन गई थी। दूसरे सीजन में ये चैलेंज था। क्योंकि सब अपना-अपना शूट पूरा करके घर चले जाते थे। उस वक्त मैंने परिवार वाली फीलिंग और केमिस्ट्री को मिस किया, जो पहले सीजन के शूट के दौरान हमारे बीच थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.