पीके ने सोनिया की पार्टी को बताया ‘डूबती नाव’, कहा- ‘कांग्रेस खुद नहीं सुधरी, मेरा रिकॉर्ड भी खराब हो गया..’

0 298

नई दिल्ली: बिहार से जन सूरज यात्रा की शुरुआत करने वाले राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं समाजवादी नेता जन सूरज यात्रा के तहत सोमवार (30 मई 2022) को वैशाली में स्व. रघुवंश प्रसाद सिंह के पैतृक आवास पहुंचे प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के प्रति नाराजगी जताई.

किशोर ने कांग्रेस के लिए कहा कि, ‘मैं फिर कभी कांग्रेस के साथ काम नहीं करूंगा. यह एक ऐसी पार्टी है जो खुद नहीं सुधरती, इसने मेरा ट्रैक रिकॉर्ड भी खराब किया है। प्रशांत ने आगे कहा, ‘2011 से 2021 तक मैं 11 चुनावों से जुड़ा था, जिसमें 2017 में सिर्फ एक चुनाव में मुझे हार का सामना करना पड़ा था, जब मैं यूपी में कांग्रेस के साथ था। उसके बाद मैंने तय कर लिया था कि मैं अब कांग्रेस के साथ काम नहीं करूंगा।

पीके ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए देश की सबसे पुरानी पार्टी को डूबती नाव करार दिया है. उन्होंने कहा कि, ‘कांग्रेस के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है, लेकिन मौजूदा स्थिति पार्टी के लिए ठीक नहीं है, मैं केवल एक चुनाव हार गया, जिससे मैंने सबक लिया कि अब मुझे कांग्रेस के साथ काम नहीं करना है। बता दें कि इस महीने की शुरुआत में कांग्रेस से चर्चा विफल होने के बाद प्रशांत किशोर ने अपनी नई राजनीतिक पारी के संकेत दिए थे। उन्होंने 2 मई को एक ट्वीट के जरिए अपने एक दशक के अनुभव का जिक्र किया और बिहार से एक नई ‘शुरुआत’ करने की बात कही. अप्रैल में, कांग्रेस में शामिल होने को लेकर लंबी बैठकों के बाद, किशोर ने बताया था कि उन्होंने पार्टी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। वहीं एक कार्यक्रम में पीके ने यह भी कहा था कि देश का 30 फीसदी वोट बैंक बीजेपी के पक्ष में है और जो भी पार्टी ऐसा वोट बैंक बनाती है वह लंबे समय तक सत्ता में रहती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.