भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने किये बाबा महाकाल के दर्शन, भस्मारती में हुए शामिल

0 26

उज्जैन : भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे अंतराष्ट्रीय एक दिवसीय मैच का तीसरा और आखिरी मुकाबला मंगलवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाना है। मैच से इससे पहले भारतीय टीम के कुछ खिलाडिय़ों ने उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल के दर्शन किये और भस्मारती में शामिल होकर भगवान महाकाल का आर्शीवाद लिया।

सोमवार सुबह तड़के तीन बजे भारतीय क्रिकेट टीम के सूर्य कुमार यादव, कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर बाबा महाकाल की शरण में पहुंचे। रविवार रात को मंदिर समिति को खिलाडिय़ों के आने की सूचना मिली थी। इस पर तैयारियां की गईं। सुबह मंदिर पहुंचने पर सभी को नंदी हॉल में बैठाया गया। खिलाडिय़ों ने तडक़े भस्म आरती में दर्शन के बाद अभिषेक और पूजन किया। आरती के बाद सोला पहनकर गर्भगृह में बाबा का जल से अभिषेक किया।

सूर्यकुमार पहले भस्म आरती में शामिल हुए बाद में गर्भगृह में अभिषेक किया। पंडित भरत गुरु और ओम गुरु ने पूजा करवाई। बताया जा रहा है कि सूर्य कुमार ने इंदौर में होने वाले न्यूजीलैंड के साथ मैच में जीत और ऋषभ पंथ के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। मंदिर पहुंचे खिलाडिय़ों का स्वागत उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया ने किया। वहीं मंदिर प्रबंध समिति की ओर से उनका स्वागत किया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.