अयोध्या से दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को PM मोदी खुद दिखायेंगे हरी झंडी

0 106

अयोध्या : अयोध्या के भव्य मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले रेलवे बड़ी सौगात देने की तैयारी में है। राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली से सीधे अयोध्या के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का प्लान है। मीडिया रिपोर्ट के मानें तो इसी महीने के अंत में या फिर जनवरी की शुरुआत में इसका ट्रायल हो सकता है। इसे लेकर बीते शनिवार को रेलवे हेडक्वार्टर के ऑफिसर्स के साथ स्थानीय अधिकारियों की बैठक हुई। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई इस मीटिंग में अयोध्या-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को लेकर विस्तार से चर्चा हुई।

रिपोर्ट के मुताबिक, अयोध्या से दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद हरी झंडी दिखा सकते हैं। हालांकि, इसे लेकर अभी तक तारीख फाइनल नहीं हो पाई है। मालूम हो कि गोरखपुर से लखनऊ जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस रामनगरी होकर जाती है। इससे अयोध्या के लोगों के लिए प्रदेश की राजधानी की यात्रा काफी सहज हो गई है। साथ ही लखनऊ से अयोध्या आने वाले लोगों के लिए भी यह बड़ी सौगात है। माना जा रहा है कि भव्य मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद लखनऊ और गोरखपुर से यहां आने वालों की संख्या और ज्यादा बढ़ेगी।

राम मंदिर को ध्यान में रखते हुए अयोध्या को वंदे भारत ट्रेनों के जरिए देश के अलग-अलग शहरों से जोड़ने का प्लान है। फिलहाल, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले रामनगरी से नई दिल्ली के लिए वंदे भारत शुरू कर देने पर फोकस है। अयोध्या से नई दिल्ली जाने वाले वंदे भारत ट्रेन बीच में किन स्टेशनों पर रुकेगी, इसे लेकर भी तैयारियां चल रही हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, बीते कुछ महीने से रेलवे अधिकारी लगातार अयोध्या सेक्शन का निरीक्षण कर रहे हैं। इसे लेकर अलग-अलग प्लान सामने रखे जा रहे हैं। जौनपुर से बाराबंकी के बीच रेलवे ट्रैक का दोहरीकरण भी जारी है जिसके दिसंबर के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.