पीएम मोदी ने बाइडेन से फोन पर बात की, दोनों नेताओं ने एयर इंडिया-बोइंग डील की तारीफ की

0 88

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ टेलीफोन पर बातचीत की, इस दौरान दोनों नेताओं ने भारत-अमेरिका व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी के मजबूत होने पर संतोष व्यक्त किया। दोनों नेताओं ने हाल ही में वाशिंगटन डीसी में क्रिटिकल एंड इमजिर्ंग टेक्नोलॉजीज (आईसीईटी) पर पहल की पहली बैठक का स्वागत किया और अंतरिक्ष, सेमीकंडक्टर, रक्षा और अन्य क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने की गहरी इच्छा व्यक्त की।

वह दोनों देशों के बीच जीवंत और पारस्परिक रूप से लाभप्रद लोगों से लोगों के संबंधों को मजबूत करने पर भी सहमत हुए। बाइडेन और मोदी दोनों ने पारस्परिक रूप से लाभप्रद सहयोग के बेहतरीन उदाहरण के रूप में एयर इंडिया और बोइंग के बीच ऐतिहासिक समझौते का स्वागत किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने बोइंग और अन्य अमेरिकी कंपनियों को भारत में नागरिक उड्डयन क्षेत्र के विस्तार करने और अवसरों का उपयोग करने के लिए आमंत्रित किया। नेताओं ने इसकी सफलता सुनिश्चित करने के लिए भारत की चल रही जी20 अध्यक्षता के दौरान संपर्क में रहने पर सहमति व्यक्त की।

एयर इंडिया और बोइंग ने मंगलवार को एक समझौता किया जिसके तहत एयर इंडिया अमेरिकी कंपनी से 250 विमान खरीदेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.