तेलंगाना में पीएम मोदी का आह्वान, यहां भी बनाएं डबल इंजन की सरकार, जानें बड़ी बातें

0 315

हैदराबाद। भारतीय जनता पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी के अंतिम दिन अपने संबोधन के बाद पीएम मोदी ने हैदराबाद में विजय संकल्प जनसभा भी की. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीजेपी देश में सबका विकास, सबका साथ और सबका विश्वास के साथ आगे बढ़ रही है. देश के विकास के साथ-साथ तेलंगाना का विकास भी हमारी प्राथमिकताओं में से एक है। पीएम मोदी ने कहा कि अब तेलंगाना की जनता डबल इंजन वाली सरकार चाहती है. जब यहां बीजेपी की सरकार बनेगी तो विकास के और मौके मिलेंगे. तेलंगाना को केंद्रीय योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

इससे पूर्व जनसभा में पहुंचे लोगों ने हिन्दी में स्वागत- स्वागतम का नारा लगाकर लोगों ने जोरदार स्वागत किया. विजय संकल्प जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि शोषित और दलितों को राष्ट्रीय योजनाओं से जोड़कर हम उन्हें विकास का भागीदार बना रहे हैं. यही कारण है कि गरीब, शोषित, आदिवासी हमारे साथ हैं, उन्हें लगता है कि भाजपा सरकार उनकी आकांक्षाओं और जरूरतों को पूरा कर रही है। तेलंगाना के लोगों को बिना किसी भेदभाव के मुफ्त राशन, मुफ्त इलाज मिल रहा है। यह सबकी कंपनी है और सबका विकास है। यही वजह है कि पूरे देश में लोगों का विश्वास बीजेपी के प्रति बढ़ रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि लंबे समय तक भारत पर राज करने वाली पार्टियां अब अंतिम दौर में हैं. हमें उनका मजाक नहीं बनाना चाहिए बल्कि उनकी गलतियों से सीखना चाहिए। हमारा लक्ष्य P2 से G2 तक होना चाहिए यानि समर्थक लोग, प्रो एक्टिव गवर्नेंस हमारा पूरा काम करने का तरीका होना चाहिए। हमारी सोच तुष्टिकरण से संतुष्टि की ओर होनी चाहिए और जब हम ऐसा करेंगे तो हमारा लक्ष्य एक भारत श्रेष्ठ भारत और सबका सहयोग, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास पूरा होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि आजकल कई राजनीतिक दल अपना वजूद बचाने में लगे हुए हैं. हमें उसका मजाक बनाने या उसका मजाक बनाने की जरूरत नहीं है। हमें उन चीजों में से कोई भी काम नहीं करना सीखना होगा जो उन्होंने किया था। आइए विविधता की शक्ति से देश में अपने संगठन के संकल्प का विस्तार करें। उन्होंने कहा कि हमारी सोच लोकतांत्रिक है। उस समय सरदार पटेल कांग्रेस के नेता थे, लेकिन हमने उनकी दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिमा, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का निर्माण किया। हमारी सोच लोकतांत्रिक है, इसीलिए जब हमने प्रधानमंत्री संग्रहालय बनाया तो उसमें देश के सभी प्रधानमंत्रियों को जगह दी।

पीएम ने कहा कि आज जब हम तेलंगाना में हैं तो बीजेपी ने कई जगह तरक्की की है. बीजेपी को अपने काम, अपने शासन और ईमानदारी के कारण लोगों का भरपूर आशीर्वाद मिलता है। लेकिन कई ऐसे राज्य हैं, जहां अभी भी संघर्ष जारी है। वहां के मजदूर सत्ता की परवाह किए बिना संघर्ष करते हैं और कुर्बानी देते हैं। इस दिशा में उन्होंने केरल, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल की बात की। हैदराबाद में सरदार पटेल ने एक ऐसे भारत की नींव रखी थी, जिसे तोड़ने के कई प्रयास किए गए। अब एक भारत से श्रेष्ठ भारत तक के सफर को पूरा करने की जिम्मेदारी भाजपा के कंधों पर है।

हैदराबाद में करीब 18 साल बाद बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है. पहले दिन राष्ट्रीय कार्यकारिणी में गरीब कल्याण योजना और अर्थव्यवस्था पर कई प्रस्ताव पारित हुए। देश में सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए लागू की गई अग्निपथ योजना की कार्यकारिणी में भी काफी सराहना हुई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.