PM नरेंद्र मोदी ने प्रमुख स्वामी महाराज के शताब्दी समारोह का किया उद्घाटन

0 111

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को स्वामीनारायण संप्रदाय के संत प्रमुख स्वामी महाराज के शताब्दी समारोह का उद्घाटन किया। अक्षरधाम मंदिर पर 2002 में आतंकवादी हमले के समय गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान मोदी ने प्रमुख स्वामी के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए कहा कि स्वामी ने पूछा था कि क्या मुख्यमंत्री का आवास प्रभावित हुआ था क्योंकि यह मंदिर के पास था।

सोमवार को मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण के लिये मोदी अहमदाबाद आए थे। पिछले तीन दिन में दूसरी बार अपने गृह राज्य के दौरे पर आए मोदी ने समारोह का उद्घाटन किया जो एक महीने तक होगा। प्रधानमंत्री ने प्रमुख स्वामी महाराज के साथ अपने विशेष संबंध को याद करते हुए कहा कि दुनिया भर में कई मंदिरों का निर्माण कराने वाले ‘‘महान संत” उन्हें बेटे की तरह मानते थे।

मोदी ने कहा कि उन्होंने राजकोट से अपना पहला राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए नामांकन पत्र पर जिस कलम से हस्ताक्षर किए थे वह उन्हें प्रमुख स्वामी महाराज ने भेजी थी। मोदी ने कहा, ‘‘इसके बाद वह हर बार नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए मुझे कलम भेजा करते थे और जब मैंने वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ा तो उन्होंने भाजपा के रंग वाली कलम भी भेजी थी।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.