PM नरेन्द्र मोदी को याद आईं स्वर कोकिला लता मंगेशकर, शेयर किया उनका आखिरी श्लोक

0 44

नई दिल्ली। 22 जनवरी 2024 का दिन भारतीय जनता के लिए अविस्मरणीय दिन होने जा रहा है। भारतीय जनता इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे। अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर सबकी निगाहें हैं। घर-घर जय श्रीराम के नारे लगाए जा रहे हैं। हर भारतीय 22 जनवरी को दीपावली मनाने की तैयारी कर रहा है। दीये जलाकर भगवान राम का स्वागत करने के लिए तैयार दिखाई दे रहा है। अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए स्वर कोकिला लता मंगेशकर को याद किया है।

पीएम मोदी को याद आईं स्वर कोकिला

प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम मोदी ने लता मंगेशकर को याद करते हुए ट्वीट में लिखा- जैसा कि देश बड़े उत्साह के साथ 22 जनवरी का इंतजार कर रहा है। ऐसे में जिन लोगों की कमी खलेगी वो हमारी प्यारी लता दीदी हैं। उनके द्वारा गाया हुआ श्लोक शेयर कर रहा हूं। उनके परिवार ने बताया कि ये उनका रिकॉर्ड किया गया आखिरी श्लोक था।

बता दें कि लता मंगेशकर द्वारा रिकॉर्ड किया गया आखिरी श्लोक ‘श्री रामार्पण’ है। जिसे उन्होंने इतनी शिद्दत से गाया कि हर कोई मंत्रमुग्ध हो गया है।

स्टार्स को मिला न्योता

22 जनवरी को देशभर के लोग राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बनना चाहते हैं। प्राण प्रतिष्ठा के लिए कई बॉलीवुड हस्तियों को भी निमंत्रण गया है। इन सेलेब्स में आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, कंगना रनौत, रणदीप हुड्डा, अनुष्का शर्मा और विराट कोहली शामिल हैं।

ये सभी बॉलीवुड स्टार्स राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए काफी एक्साइ़टेड हैं। इतने बड़े मौके पर स्वर कोकिला की कमी खलना बेहद लाजमी है। ज्ञातव्य है कि लता मंगेशकर ने बेहद कम उम्र में गाना शुरू किया था। उन्होंने अपने सिंगिंग करियर में अनगिनत हिट गाने दिए हैं। वो आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं, पर गानों के जरिए हमेशा दिल के करीब रहती हैं।

अब बस इंतजार है, तो उस ऐतिहासिक लम्हे का जब अयोध्या नगरी में धूमधाम से भगवान राम का स्वागत किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.