प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी-राजनाथ सिंह ने लालकृष्ण आडवाणी को दी जन्मदिन की बधाई, घर पहुंचकर जाना हालचाल

0 54

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के विकास के सूत्रधार माने जाने वाले लाल कृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी का आज जन्मदिन है, वो अब 95 साल के हो गए हैं। बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने उन्हें जन्मदिन के मौके पर बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीमंगलवार को लालकृष्ण आडवाणी के आवास पर गुलदस्ता लेकर पहुंचे और दिग्गज नेता को उनके जन्मदिन पर व्यक्तिगत रूप से बधाई दी।

प्रधानमंत्री के पहुंचते ही आडवाणी के परिजनों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता आडवाणी से मुलाकात की। आडवाणी को पीएम मोदी का आभार व्यक्त करते हुए देखा गया। दोनों नेता आपस में बातचीत करते नजर आए। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे। आपको बता दें कि पीएम मोदी हर साल आडवाणी के जन्मदिन के मौके पर उनके आवास पर जाते हैं और उन्हें व्यक्तिगत रूप से बधाई देते हैं।

लालकृष्ण आडवाणी के आवास पर मौजूद केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने आज पहले वरिष्ठ नेता को शुभकामनाएं दीं। राजनाथ सिंह ने कहा, “मैं ईश्वर से उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना करता हूं।” राजनाथ सिंह ने कहा कि आडवाणी ने देश, समाज और पार्टी के लिए बहुत महत्वपूर्ण योगदान दिया है और उन्हें देश की दिग्गज हस्तियों में शुमार किया जाता है।

वहीं आडवाणी को जन्मदिन की बधाई देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, ‘उन्होंने (आडवाणी) अपने अथक प्रयासों से देश भर में पार्टी संगठन को मजबूत किया और सरकार का हिस्सा रहते हुए देश के विकास में भी अमूल्य योगदान दिया।’ शाह ने उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना की।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीताराम ने भी एक ट्वीट में कहा, लालकृष्ण आडवाणी जी ने काले धन के खिलाफ की गई जन चेतना यात्रा के प्रभाव को याद करें.. इस प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शासन में पारदर्शिता लाने के लिए कई कदम उठाए हैं। अपने अभिवादन में, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि आडवाणी के देश के लिए कई योगदान और सेवाएं हमें हमेशा प्रेरित करती रहेंगी। आडवाणी को राजनीति का शिखर और मार्गदर्शक बताते हुए, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि उनका राष्ट्र और संगठन के प्रति समर्पण हमारे लिए एक प्रेरणा है।

आडवाणी का जन्म 8 नवंबर 1927 को कराची में हुआ था। वह दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ भाजपा के संस्थापक सदस्य हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.