Punjab Cabinet expansion: पंजाब में आज होगा कैबिनेट विस्तार, ये दस विधायक बनेंगे मंत्री, देखें लिस्ट

0 411

Punjab: अब तक, भगवंत मान, जो पंजाब के नए मुख्यमंत्री हैं, राज्य विधानसभा में शपथ लेने वाले एकमात्र आप नेता हैं।

भगवंत मान के पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के कुछ दिनों बाद, सभी की निगाहें शनिवार को बनने वाले उनके नए मंत्रिमंडल पर हैं। राज्यपाल कुल दस मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे(Punjab Cabinet expansion)

कैबिनेट विस्तार समारोह 19 मार्च को सुबह 11 बजे चंडीगढ़ में होगा। शपथ ग्रहण के तुरंत बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान दोपहर 12:30 बजे अपनी पहली कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

पंजाब कैबिनेट में मुख्यमंत्री समेत कुल 18 बर्थ हैं।

Also Read: Yogi Adityanath Oath Date: 21 मार्च के बाद होगा शपथ ग्रहण, मंत्रिमंडल के सदस्य और विधान परिषद के प्रत्याशी तय, दो उप मुख्यमंत्री रखने पर बनी सहमति

राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने बुधवार को पंजाब के शहीद भगत सिंह नगर जिले के स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में एक भव्य समारोह में भगवंत मान को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। मान ने “इंकलाब जिंदाबाद” के नारे के साथ अपनी शपथ समाप्त की।

यहां उन मंत्रियों की सूची दी गई है जो पंजाब कैबिनेट विस्तार समारोह के दौरान शपथ लेंगे (Punjab Cabinet expansion):

  1. हरपाल सिंह चीमा
  2. डॉ बलजीत कौर
  3. हरभजन सिंह ईटीओ
  4. डॉ विजय सिंगला
  5. लाल चंद कटारुचकी
  6. गुरमीत सिंह मीट हेयर
  7. कुलदीप सिंह धालीवाल
  8. लालजीत सिंह भुल्लारी
  9. ब्रैम शंकर (जिम्पा)
  10. हरजोत सिंह बैंस

पदभार ग्रहण करने के बाद अपनी पहली बैठक में मुख्यमंत्री मान ने अधिकारियों से राज्य को सबसे आगे बनाने का आग्रह किया। भारतीय क्रिकेट टीम का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा, “मैच जीते या हारे लेकिन यह टीम भावना है जो मायने रखती है। हमारी प्रमुख चिंता हमारे राज्य को वास्तविक पंजाब बनाने की होनी चाहिए, न कि लंदन, कैलिफोर्निया या पेरिस।”

 

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.