Tajinder pal singh bagga:हाई कोर्ट की मध्यरात्रि में सुनवाई के बाद बीजेपी के तजिंदर बग्गा को राहत

0 221

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने शनिवार रात भारतीय जनता पार्टी की युवा शाखा के नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा(Tajinder pal singh bagga) की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी, जब मोहाली की एक स्थानीय अदालत ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया। यह कदम पंजाब पुलिस द्वारा भड़काऊ बयानों और आपराधिक धमकी के मामले में बग्गा को गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद आया है, लेकिन हरियाणा पुलिस द्वारा कुरुक्षेत्र में पंजाब पुलिस की टीम को बीच में ही रोकने के बाद दिल्ली पुलिस द्वारा उसे वापस राजधानी ले जाया गया।

 

न्यायमूर्ति अनूप चितकारा के घर पर तत्काल देर रात हुई सुनवाई के दौरान पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने सुनवाई की अगली तारीख 10 मई तक भाजपा नेता की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी।

 

इससे पहले दिन में, मोहाली के न्यायिक मजिस्ट्रेट रावतेश इंद्रजीत सिंह ने पंजाब पुलिस के साइबर अपराध प्रकोष्ठ को बग्गा को गिरफ्तार करने और अदालत के समक्ष पेश करने का आदेश दिया। अदालत ने सुनवाई की अगली तारीख 23 मई तय की। लेकिन, उच्च न्यायालय ने कहा कि 10 मई तक भाजपा नेता के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जा सकती है।

 

“जबकि तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder pal singh bagga), धारा 153-ए, 505, 505 (2), 506 आईपीसी के तहत दंडनीय अपराध का आरोप लगाया गया है। आपको उक्त तजिंदर पाल सिंह बग्गा को गिरफ्तार करने और मेरे सामने पेश करने का निर्देश दिया जाता है। यहाँ विफल नहीं है, ”मोहाली के मजिस्ट्रेट ने अपने आदेश में कहा।

 

यह भी पढ़ें:Earthquake in Pakistan:पाकिस्तान में आया बड़ा भूकंप,80 घर हुए तबाह..

 

रिपोर्ट रूपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.