Earthquake in Pakistan:पाकिस्तान में आया बड़ा भूकंप,80 घर हुए तबाह..

0 424

Earthquake in Pakistan:पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में शनिवार को भूकंप के झटके आए थे । बताया जा रहा है कि धरती हिलने से यहां करीब 80 घर पूरी तरह से नष्ट हो गये है । जबकि करीब 200 से अधिक परिवार बेघर हो सड़क आ गये है । रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.2 दर्ज की गई ।बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर अब्दुल कुदूस बिजेंजो ने भूकंप से स्थानीय लोगों को हुए नुकसान पर दुख जताया है और इसे बड़ी चिंता का बिषय बताया है । साथ ही स्थानीय प्रशासन और प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में तुरंत प्रभावी राहत अभियान शुरू करवा दिया है . उन्होंने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में सरकार पीड़ितों के साथ है हम उनकी पूरी मदद करेंगे ।

खुजदार के उपायुक्त और सेवानिवृत्त मेजर इलियास किबजई ने बताया कि औरनाजी का बड़ा क्षेत्र भूकंप से असर पड़ा है . यहां 80 से अधिक घर नष्ट हो गये है । जबकि 260 अन्य घरों में बड़ी दरारें आ चुकी है . भूकंप से वाध तहसील के नाल, ज़मरी, बारंग और नाचकन सोनारो लाठी गांव में भी भारी छति हुई है । किबजई ने कहा कि गनीमत रही कि इस भूकंप में किसी जानमाल का किसी को नुकसान नही हुआ है । क्योंकि जब भूकंप आया तब अधितकर लोग अपने घरों से बाहर निकल आए थे ।उन्होंने कहा कि 200 से अधिक परिवार बेघर हो गए. भूकंप की सूचना मिलने के बाद प्रभावित लोगों के लिए टेंट, चादर, खाद्य सामग्री और पहुचाई गई है । किबजई ने कहा कि हमने प्रभावित इलाकों में दवाओं के साथ स्वास्थ्य टीम भी वहां पहुंच गई है । हालांकि पहाड़ी इलाकों में राहत सामग्री पहुंचाने में थोड़ी तकलीफ महसूस की जा रही है. लेकिन अधिक से अधिक लोगों को राहत मिले ये कोशिश जारी पूरी तरह जारी है ।

Also Watch:- Azam khan news : कांग्रेस में शामिल होने जा रहे आजम खान! | Prayagraj में स्वागत में लगाए गए पोस्टर

Also Read:-अब कर्मचारी दफ्तर में नींद पूरी कर सकेंगे,एक नामी कम्पनी ने किया बड़ा ऐलान

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.