मॉस्को से गोवा आ रहे विमान में बम की धमकी निकली अफवाह, सभी 244 यात्री सुरक्षित, 10:30 दोबा

0 80

मॉस्को: मॉस्को से गोवा जा रहे एक चार्टर्ड प्लेन में बम होने की सूचना महज अफवाह निकली। सोमवार रात विमान की गुजरात के जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। विमान में सवार सभी 236 यात्री और 8 क्रू मेंबर पूरी तरह सुरक्षित हैं। एनएसजी की टीम और बम स्क्वॉड द्वारा यात्रियों के सामान और विमान की घंटों चली तलाशी के दौरान अब तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। विमान अब 10:30 बजे दोबारा उड़ान भर सकता है। रूसी दूतावास ने एक बयान जारी कर कहा है कि उन्हें मॉस्को से गोवा जाने वाले अजूर एयर फ्लाइट के रास्ते में कथित तौर पर बम होने की खबर के बारे में भारतीय अधिकारियों द्वारा अलर्ट किया गया था। विमान की जामनगर भारतीय वायु सेना बेस पर आपातकालीन लैंडिंग कराई गई। विमान में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं। अधिकारी विमान की जांच कर रहे हैं।

विमान आइसोलेशन बे में रखा गया
अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि गोवा एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को मॉस्को-गोवा चार्टर्ड फ्लाइट के अंदर बम की धमकी मिलने के बाद सोमवार रात विमान को गुजरात के जामनगर की ओर डायवर्ट कर दिया गया था। हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कहा कि विमान आइसोलेशन बे में है। जामनगर हवाई अड्डे के निदेशक के अनुसार, उड़ान में सवार कुल 244 यात्रियों को रात 9:49 बजे जामनगर (रक्षा) हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतारा गया। वर्तमान में विमान और सामान की जांच की जा रही है। जामनगर के जिलाधिकारी सौरभ पारघी ने कहा कि गोवा जा रहे मॉस्को चार्टर्ड विमान में सवार सभी 244 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। उन्होंने कहा कि विमान सुरक्षित रूप से उतरा और सभी 236 यात्री और चालक दल के 8 सदस्य उड़ान में हैं। विमान में मौजूद सभी 244 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और हवाईअड्डे के टर्मिनल भवन के लाउंज में निर्देशित किया गया है। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डे पर बम का पता लगाने और उसे डिफ्यूज करने का काम चल रहा है।

गोवा के डाबोलिम हवाईअड्डे पर सुरक्षा बढ़ाई गई
इस बीच, गोवा पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि विमान मॉस्को से उड़ान भरने के बाद डाबोलिम हवाईअड्डे पर उतरने वाला था, लेकिन बम की आशंका के चलते इसे जामनगर की ओर डायवर्ट कर दिया गया। उन्होंने कहा कि गोवा पुलिस ने एहतियात के तौर पर डाबोलिम हवाई अड्डे और उसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है। डीएसपी (वास्को) सलीम शेख ने कहा कि धमकी भरे कॉल पर हम सिर्फ एहतियाती कदम उठा रहे हैं। हमने हवाई अड्डे पर एक विशेष बल तैनात किया है। हम यहां की गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं, चिंता की कोई बात नहीं है। यह अफवाह भी हो सकती है, लेकिन हम कोई चांस नहीं लेना चाहते।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.