संजय राउत जमानत के लिए विशेष अदालत में किया आवेदन, कल सुनवाई होने की संभावना

0 226

मुंबई: शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत के लिए आवेदन किया है। उन्होंने यह अर्जी मुंबई सत्र न्यायालय की विशेष पीएमएलए अदालत में दायर की है। जिस पर कल यानी गुरुवार को सुनवाई होने की संभावना है। ईडी ने गोरेगांव पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में सांसद संजय राउत को गिरफ्तार किया है। वे फिलहाल 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में हैं।

गौरतलब है कि, सांसद संजय राउत फ़िलहाल आर्थर रोड जेल में न्यायिक हिरासत में हैं। बॉम्बे सेशंस कोर्ट ने उन्हें 19 सितंबर तक के लिए न्यायिक हीरासत में भेज दिया है। ईडी ने पात्रा चॉल मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को 31 जुलाई को गिरफ्तार किया था। इस मामले में उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। कोर्ट ने संजय राउत को आर्थर रोड जेल में घर का खाना और दवा मुहैया कराने की इजाजत दी थी।

बता दें कि मुंबई के गोरेगांव इलाके में पात्रा चॉल से जुड़ा है। यह महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवेलपमेंट अथॉरिटी का भूखंड है। गौरतलब है कि इस साल अप्रैल में ED ने पुनर्विकास घोटाले के सिलसिले में संजय राउत की पत्नी वर्षा के दादर में एक फ्लैट और अलीबाग के पास ही करीब 11.15 करोड़ रुपए की अचल संपत्तियां कुर्क की थीं।

आरोप है कि रीयल एस्टेट कारोबारी प्रवीण राउत ने पात्रा चॉल में रह रहे लोगों से धोखा किया। वहां एक एक कंस्ट्रक्शन कंपनी को इस भूखंड पर 3000 फ्लैट बनाने का काम मिला था। इनमें से 672 फ्लैट पहले से यहां रहने वालों को देने कि बात थी। शेष MHADA और उक्त कंपनी को दिए जाने थे, लेकिन वर्ष 2011 में इस विशाल भूखंड के कुछ हिस्सों को दूसरे बिल्डरों को भी बेचा गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.