सऊदी पर्यटन प्राधिकरण ने आईपीएल के साथ किया समझौता

0 219

मुंबई: सऊदी पर्यटन प्राधिकरण (एसटीए) ने दुनिया की प्रमुख टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल के साथ एक आधिकारिक समझौता किया है, ताकि भारत में सऊदी पर्यटन को बढ़ावा दिया जा सके। इस साझेदारी का उद्घाटन मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह, बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और बीसीसीआई के मानद कोषाध्यक्ष आशीष शेलार, एपीएसी के अध्यक्ष अलहसन अल्दाबबाग सहित सऊदी पर्यटन प्राधिकरण के प्रतिनिधि के साथ एक कार्यक्रम में किया गया।

क्रिकेट दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है। आईपीएल इस साझेदारी के माध्यम से दुनिया की प्रमुख लीग है। एसटीए का उद्देश्य दोनों देशों के बीच एक मजबूत प्रशंसक आधार को आगे बढ़ाना है। भारतीय में यात्रियों और विशेष रूप से युवा लोगों के बीच सऊदी के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। आईपीएल अंतरराष्ट्रीय खेल कैलेंडर पर सबसे बड़े टूर्नामेंटों में से एक है और साझेदारी एसटीए के वैश्विक सामरिक संबंधों को आगे बढ़ाएगा। आईपीएल जैसी साझेदारी सऊदी की पर्यटन रणनीति का एक प्रमुख स्तंभ है। वे प्रशंसकों, एथलीटों और राष्ट्रों को एक साथ लाते हैं, जबकि उन लोगों में उत्सुकता जगाते हैं जो एक गंतव्य के रूप में सऊदी की यात्रा करने वाले पहले लोगों में से एक हो सकते हैं।

2020 में, सऊदी अरब क्रिकेट फेडरेशन (एसएसीएफ) की स्थापना की गई थी और यह वर्तमान में 11 शहरों में 16 क्षेत्रीय संघों की देखरेख करता है। घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट और चैंपियनशिप में 35,000 की कुल भागीदारी के साथ 8,000 प्लस पंजीकृत खिलाड़ियों और 400 प्लस पंजीकृत क्लबों देख रहा है। सऊदी क्रिकेट राष्ट्रीय टीम वर्तमान में क्रिकेट में 180 देशों में से 32वें स्थान पर है।

आईपीएल अंतरराष्ट्रीय खेल कैलेंडर पर सबसे बड़े टूर्नामेंटों में से एक है और साझेदारी एसटीए के वैश्विक सामरिक संबंधों को आगे बढ़ाएगा। आईपीएल जैसी साझेदारी सऊदी की पर्यटन रणनीति का एक प्रमुख स्तंभ है। वे प्रशंसकों, एथलीटों और राष्ट्रों को एक साथ लाते हैं, जबकि उन लोगों में उत्सुकता जगाते हैं जो एक गंतव्य के रूप में सऊदी की यात्रा करने वाले पहले लोगों में से एक हो सकते हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा, इतने वर्षों में, हमने देखा है कि इंडियन प्रीमियर लीग वैश्विक मंच पर एक प्रमुख शक्ति के रूप में उभरा है, जिसने खेल पारिस्थितिकी तंत्र में मजबूत दिलचस्पी पैदा की है। हमारे लिए यह अच्छी बात है कि सऊदी पर्यटन प्राधिकरण आईपीएल की शक्ति में बहुत विश्वास करता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.