सपने में किस करना देखना नकारात्मकता का संकेत, अगर आपने देखा है यह सपना तो…

0 162

नई दिल्ली: किसी को किस करने से जुड़ा सपना कोई न कोई संकेत देता है. सपने में किस करना एक सामान्य सपना होता है लेकिन इसका अर्थ अलग हो सकता है। ऐसे सपने आमतौर पर पहले भावनात्मक स्थिति और इच्छाओं को दर्शाते हैं। चुंबन के बारे में सपने, ज़ाहिर है, उन लोगों में बहुत आम हैं जो किसी से प्यार करते हैं। चुंबन के बारे में सपने अक्सर सुरक्षा का संकेत देते हैं, इसलिए माता-पिता के लिए अपने बच्चों को चूमने का सपना देखना आम बात है। किस के सपने कभी-कभी बेहद सुखद अहसास लेकर आते हैं, लेकिन कभी-कभी ऐसे सपने नकारात्मक विचारों को भी दर्शाते हैं। किस करने का तरीका भी बहुत मायने रखता है। सपने का वह पहलू सपने देखने वाले की प्रेरणा, महत्वाकांक्षा, आत्मविश्वास, इच्छाशक्ति और साहस को दर्शा सकता है। अगर आप सपने में किसी को चूमते हुए देखते हैं तो जानिए इस मामले में क्या कहता है सपना शास्त्र।

अपने साथी या प्रेमी को चूमने का सपना
अगर आप सपने में अपने प्रेमी या साथी को किस करते हुए देखते हैं तो यह इस बात का संकेत है कि आपका एक-दूसरे के प्रति बहुत लगाव है। इसके विपरीत यदि कोई व्यक्ति आपको सपने में किस करने से मना करता है तो यह इस बात का संकेत है कि आपका जीवनसाथी किसी कारण से उपेक्षित महसूस कर रहा है, आपको उसे समझने की कोशिश करनी होगी।

अपने माता-पिता को चूमने का सपना
यदि आप अपने माता या पिता को किस करने का सपना देखते हैं तो यह एक भाग्यशाली सपना है। साथ ही यह आपके माता-पिता के प्रति आपकी चिंता को भी दर्शाता है। यह सपना आपके माता-पिता के लिए आपके अथाह प्यार का प्रतिबिंब हो सकता है, लेकिन यह उनके स्वास्थ्य के बारे में आपकी चिंताओं को भी दर्शा सकता है।

अपने दुश्मन को चूमने का सपना
अगर आपने सपने में किसी ऐसे व्यक्ति को चूमा है जो आपका दुश्मन है तो यह आपके विपरीत स्वभाव को दर्शाता है। हो सकता है कि आप वास्तव में खुद को यह समझाने की कोशिश कर रहे हों कि आप किसी को पसंद नहीं करते हैं, वास्तव में, आप चुंबकीय रूप से उनकी ओर आकर्षित होते हैं। हो सकता है कि यह कोई है जो आपकी जीवनशैली से मेल नहीं खाता है लेकिन फिर भी आप उसके प्रति आकर्षित महसूस करते हैं।

एक अजनबी को चूमने का सपना
यदि आप सपने में किसी अजनबी को किस करते हैं तो इसका मतलब है कि आप जीवन में पूरी तरह से नई चीजों को तलाशने के लिए उत्सुक हैं। यह भी संभव है कि आप अपने वर्तमान संबंधों से ऊब चुके हैं और कुछ नया करने की कोशिश करना चाहते हैं।

होठों पर किसी को चूमने का सपना
यदि आप सपने में किसी के होठों को चूमने का सपना देखते हैं तो यह किसी रूप या वस्तु के प्रतीकात्मक स्वरूप को दर्शाता है। यानी आसान भाषा में कहें तो यह सपना इस बात का संकेत है कि आपकी सभी योजनाएं अच्छी होंगी और आपको इसमें सफलता मिलेगी. अगर आपने सपने में किसी ऐसे व्यक्ति को चूमा है जिसे आप जानते हैं और जिसे आप पसंद करते हैं, तो सपने का मतलब है कि आप किसी के साथ अच्छे संबंध बनाए हुए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.