Sheena bora murder case:शीना बोरा हत्याकांड में सुप्रीम कोर्ट ने इंद्राणी मुखर्जी को दी जमानत

0 527

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को पूर्व मीडिया कार्यकारी इंद्राणी मुखर्जी को जमानत दे दी, जो 2012 में अपनी 25 वर्षीय बेटी शीना बोरा की हत्या (Sheena bora murder case) के मुकदमे का सामना कर रही हैं।

अगस्त 2015 में अपनी गिरफ्तारी के बाद से भायखला जेल में बंद इंद्राणी ने 16 नवंबर, 2021 को बंबई उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देते हुए शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था। 50 वर्षीय ने शीर्ष अदालत से कहा कि मुकदमा जल्द खत्म नहीं होगा क्योंकि मामले में 253 गवाहों में से 185 से पूछताछ की जानी बाकी है। इसके अलावा, उनके मामले की सुनवाई करने वाले ट्रायल जज 7 जून, 2021 से 4 मई, 2022 तक छुट्टी पर थे, जिससे मुकदमे में और देरी हुई।

उसने यह भी दावा किया था कि एक महिला होने और मानसिक और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के कारण, वह जमानत पर रिहा होने के योग्य है।

न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव की अध्यक्षता वाली तीन-न्यायाधीशों की पीठ ने इंद्राणी को इस आधार पर जमानत दी कि वह छह साल से अधिक समय से हिरासत में है और मुकदमे (Sheena bora murder case) के जल्द समाप्त होने की कोई गुंजाइश नहीं है, इस तथ्य पर विचार करते हुए कि 237 गवाहों में से केवल अब तक 68 गवाहों से पूछताछ की जा चुकी है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के नेतृत्व में अभियोजन पक्ष ने जमानत का विरोध किया था और अदालत को सूचित किया था कि मुकदमे में अधिक समय नहीं लगेगा क्योंकि अभियोजन पक्ष शेष गवाहों में से 50% को छोड़ देगा।

जवाब में, बेंच, जिसमें जस्टिस बीआर गवई और एएस बोपन्ना भी शामिल थे, ने कहा, “माना जाता है कि याचिकाकर्ता साढ़े छह साल की हिरासत में है … भले ही 50% गवाहों को छोड़ दिया जाए, लेकिन मुकदमा जल्द पूरा नहीं होगा। हमारा विचार है कि याचिकाकर्ता को निचली अदालत द्वारा तय की गई शर्तों के अधीन जमानत पर रिहा किया जाए।”

तथ्य यह है कि मामले के अन्य आरोपी, पूर्व टेलीविजन कार्यकारी और इंद्राणी के पूर्व पति पीटर मुखर्जी को पहले ही 6 फरवरी, 2020 को जमानत पर रिहा कर दिया गया था, उसे भी जमानत देने में अदालत के साथ वजन हुआ।

 

यह भी पढ़े:Cannes 2022:कान्स में दिखा दिपीका का जलवा , लगाया देसी तड़का

रिपोर्ट: रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.