Sheikh Hasina India Visit: शेख हसीना आज करेंगी प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात

0 273

Sheikh Hasina India Visit: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना मंगलवार को पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी। भारत और बांग्लादेश को शेख हसीना की चार दिवसीय यात्रा के दौरान कुशियारा नदी के पानी के अंतरिम बंटवारे पर समझौता करना है।
भारत की नेबरहुड फर्स्ट पॉलिसी के तहत बांग्लादेश भारत का महत्वपूर्ण भागीदार है। शेख हसीना आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात करेंगी। दिल्ली में बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना के तुरंत बाद, राष्ट्रपति द्रौपदी विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की। उन्होंने निजामुद्दीन औलिया दरगाह का भी दौरा किया, जो दिल्ली में एक प्रमुख तीर्थस्थल पर्यटक आकर्षण है।
2021 में दोनों देशों के संबंधों के 50वें वर्ष को छूने के बाद यह उनकी यात्रा है। पिछले साल इसी तरह बांग्लादेश की आजादी की 50वीं स्मृति और देश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान की 100वीं जयंती थी।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारत को समय की कसौटी पर कसने वाला दोस्त बताते हुए मंगलवार को कहा कि नई दिल्ली की चार दिवसीय राजकीय यात्रा पर रवाना होने के बाद किसी भी समस्या का समाधान दोस्ती से किया जा सकता है। उन्होंने औपचारिक स्वागत के बाद राष्ट्रपति भवन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह टिप्पणी की।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और शेख हसीना के दूरदर्शी नेतृत्व में, भारत और बांग्लादेश ने भूमि और समुद्री सीमा सीमांकन, सुरक्षा, संपर्क, विकास सहयोग, सांस्कृतिक आदान-प्रदान, बिजली और ऊर्जा, व्यापार और वाणिज्य, नीला सहित कई क्षेत्रों में ठोस परिणाम प्राप्त किए हैं।

 

 

इसे भी पढ़ें:  Delhi Police News: सड़क पर मानवरहित बैरिकेड्स न छोड़े, नागरिक कर सकते हैं ट्वीट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.