ओप्पोसिशन यूनिटी के लिए राहुल गांधी से मिले नीतीश कुमार, अरविंद केजरीवाल होंगे नेक्स्ट

0 186

ओप्पोसिशन यूनिटी के लिए राहुल गांधी से मिले नीतीश कुमार, अरविंद केजरीवाल होंगे नेक्स्ट
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जो अपने “मिशन ओप्पोसिशन,” के लिए एक लंबी “टू-डू” लिस्ट
के साथ दिल्ली आए थे, ने सोमवार शाम को कांग्रेस के राहुल गांधी से उनके तुगलक रोड आवास पर मुलाकात करके पहला आइटम चेक किया।
सूत्रों ने कहा कि चर्चा पूरी तरह से 2024 और विपक्ष को एकजुट करने के साधनों पर थी, जिसके अंत में श्री कुमार ने फिर संवाददाताओं से कहा कि टॉप पोस्ट के लिए उनकी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है। श्री कुमार ने कहा था कि वह दिल्ली में अपने नए महागठबंधन गठबंधन के नेताओं से मिलना चाहते हैं, उन्होंने यह भी घोषणा की है कि यह यात्रा सभी विपक्षी नेताओं को एक छत्र के नीचे लाने के लिए है – एक महत्वपूर्ण चुनौती के रूप में देखा जाने वाला कार्य।

जिन लोगों से वह मिलना चाहता है, उनकी सूची में कई अलग-अलग तत्व शामिल हैं।इनमें आम आदमी पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रमुख हैं। 2019 में विपक्षी गठबंधन में उन्हें शामिल करने का प्रयास विफल रहा, केंद्र में यूपीए सरकार को समाप्त करने में AAP की भूमिका के साथ कांग्रेस पर भारी पड़ा।कुमार जिस दूसरे नेता से मिलना चाहते हैं, वह है जनता दल सेक्युलर के प्रमुख एचडी कुमारस्वामी, जिन्होंने कर्नाटक में अपनी सरकार गिरने के बाद कांग्रेस के साथ गठबंधन समाप्त कर दिया।कर्नाटक में भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए 2018 में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के गठन ने विपक्षी मोर्चा बनाने के प्रयासों को चिह्नित किया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.