शिखर धवन का करियर खत्म, कप्तान सहित 3 के लिए बजी खतरे की घंटी, मिला आखिरी मौका, जाने क्या है वजह

0 134

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच टी20 और वनडे सीरीज होने जा रही है. सीरीज की शुरुआत 3 जनवरी को टी20 से होगी. सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन को किसी भी टीम में जगह नहीं मिली है. वे लंबे समय से टी20 और टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं.

शिखर धवन की वापसी अब शायद ही टीम इंडिया में हो. वे 37 साल के हो गए हैं. लंबे समय वे टी20 और टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं. पिछले दिनों श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए घोषित टीम में धवन को जगह नहीं मिली. इस तरह से उन्होंने तीनों फॉर्मेट से अपनी जगह खो दी है.

उम्र और फॉर्म को देखते हुए वे 2023 में संन्यास ले सकते हैं. 2022 की बात करें, तो कई मौकों पर धवन ने टीम इंडिया की कप्तानी भी की. टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए बी टीम धवन के नेतृत्व में वनडे सीरीज खेल रही थी. पिछले साल उन्होंने वनडे की 22 पारियों में 34 की औसत से 688 रन बनाए थे. 6 अर्धशतक लगाया था. यानी उनके औसत में गिरावट आई और वे शतक भी नहीं लगा सके.

पिछले दिनों बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे. इसके बाद केएल राहुल ने कप्तानी की थी. अब उन पर भी टीम से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. 2022 में वे 9 वनडे पारियों में 28 की औसत से सिर्फ 251 रन ही बना सके थे. 2 अर्धशतक जड़ा था. 73 रन बेस्ट स्कोर रहा. टी20 वर्ल्ड कप में भी वे खराब फॉर्म में थे.

श्रीलंका के खिलाफ घोषित टीम में केएल राहुल को बतौर बैटर जगह नहीं मिली है. यानी बीसीसीआई ने उन्हें एक तरह से चेतावनी भी दी है. वे टीम में विकेटकीपर बैटर के तौर पर शामिल किए गए हैं. दूसरे विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन है. यहां भी ईशान का पलड़ा भारी है. पिछले दिनों उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था.

24 साल के ईशान किशन ने 2022 में वनडे की 7 पारियों में 60 की औसत से 417 रन बनाए. एक शतक और 2 अर्धशतक लगाया. 210 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. यानी वे हर दूसरी पारी में 50 से अधिक का स्कोर कर रहे हैं. उनका स्ट्राइक रेट भी बेहतरीन है. वे 110 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं.

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की बात करें तो उन्हें पिछले साल सबसे अधिक टी20 मैच खेलने का मिला. लेकिन खराब प्रदर्शन के चलते श्रीलंका के खिलाफ दोनों सीरीज में उन्हें जगह नहीं दी गई है. 32 साल के भुवनेश्वर ने 2022 में सिर्फ 2 वनडे मैच में उतरे और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. वहीं 32 टी20 में उन्होंने 37 विकेट झटका. वहीं ऑफ स्पिनर जयंत यादव को 2022 में एक वनडे में मौका मिला. उनकी वापसी की उम्मीद भी लगभग खत्म हो गई है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.