भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू को झटका, विश्व रैंकिंग में शीर्ष 10 से बाहर

0 92

नयी दिल्ली. पिछले सप्ताह स्विस ओपन में महिला एकल खिताब का बचाव करने में नाकाम रहने के बाद दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू मंगलवार को जारी नवीनतम बीडब्ल्यूएफ (विश्व बैडमिंटन महासंघ) रैंकिंग में दुनिया की शीर्ष 10 स्थान से बाहर हो गईं। सिंधू चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रही। वापसी के बाद वह लय हासिल करने में नाकाम रही।

हैदराबाद की 27 वर्षीय खिलाड़ी 60,448 अंकों के साथ दो पायदान नीचे 11वें स्थान पर खिसक गयी है। पूर्व विश्व चैम्पियन सिंधू की सर्वश्रेष्ठ करियर रैंकिंग दो रही है। वह नवंबर 2016 से शीर्ष 10 में बनी हुई थी। वह पहली बार शीर्ष 10 में अगस्त 2013 में पहुंची थी।

पुरुष एकल में एचएस प्रणय विश्व रैंकिंग में आठवें स्थान पर कायम हैं। जबकि किदांबी श्रीकांत एक पायदान गिरकर 21वें स्थान पर आ गए हैं। लक्ष्य सेन 25वें स्थान पर हैं। स्विस ओपन चैंपियन सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी ने रैंकिंग में छठे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद की महिला युगल जोड़ी 18वें स्थान पर बनी हुई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.