लोकसभा से राहुल की अयोग्यता: पुलिस ने दिल्ली में विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं को लिया हिरासत में

0 100

नयी दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के विरोध में राष्ट्रीय राजधानी में टाउन हॉल की ओर मार्च करने की कोशिश कर रहे पार्टी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को मंगलवार शाम को लाल किले के पास से हिरासत में ले लिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उन्होंने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। गांधी की अयोग्यता के खिलाफ कांग्रेस ने मंगलवार को लाल किले से टाउन हॉल तक एक विरोध मार्च की घोषणा की। सूत्रों ने इससे पहले दिन में बताया था कि कांग्रेस सांसद शाम सात बजे लाल किले से ‘लोकतंत्र बचाओ मशाल शांति मार्च’ में हिस्सा लेंगे।

उन्होंने बताया कि मार्च के दौरान सांसद मशाल लेकर चलेंगे। कांग्रेस ने कहा कि वह गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी और इस मुद्दे पर जनता के बीच जाएगी। गांधी को 2019 के मानहानि मामले में सूरत की एक अदालत द्वारा दो साल की जेल की सजा सुनाए जाने के एक दिन बाद 24 मार्च को लोकसभा सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.