कहीं ओलावृष्टि का अलर्ट, तो कहीं बारिश की चेतावनी.., जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

0 98

नई दिल्ली: उत्तर भारत के राज्यों में हल्की बारिश और ओलावृष्टि के बाद बीते कुछ दिनों से मौसम सुहावना हो चला है. हालांकि, 22 मार्च को दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना नहीं है। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, उत्तर भारत में मौसम एक बार फिर करवट लेने जा रहा है. IMD ने आज यानी 23 मार्च और 24 मार्च को उत्तर भारत के राज्यों में गरज के साथ बारिश और कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि का अनुमान जताया है.

IMD के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 15 और अधिकतम तापमान 30 डिग्री रह सकता है. वहीं, दिल्ली में आज आंशिक तौर पर बादल छाए रहने की संभावना हैं. 24 मार्च को नई दिल्ली में गरज के साथ बारिश हो सकती है. वहीं, बारिश के साथ तापमान में गिरावट आ सकती है. उधर, यूपी की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 19.0 डिग्री और अधिकतम तापमान 30.0 डिग्री रहने का अनुमान है. हालाँकि, लखनऊ में आज आसमान साफ रहेगा. मगर, दिन के समय आंशिक तौर पर बादल छा सकते हैं.

IMD के अनुसार, 24 से 26 मार्च के बीच मध्य भारत में गरज के साथ बारिश हो सकती हैं. वहीं, 26 मार्च को पूर्वी भारत के राज्यों में भी वर्षा का अनुमान है. मौसम विभाग की मानें तो 23 मार्च की शाम से हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के सुदूर इलाकों में ओलावृष्टि होने की संभावना है. मौसम का ये मिजाज 24 मार्च तक ऐसा ही रह सकता है. उधर, मध्य भारत के राज्यों में अगले दो दिनों के दौरान मौसम शुष्क रहने का अनुमान है. इसके बाद, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ इलाके में गरज के साथ बारिश या ओलावृष्टि होने की संभावना जताई गई है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.