Sourav Ganguly: सौरव गांगुली का “उनके जीवन का अध्याय”

0 370

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने आज कहा कि वह “लोगों की मदद के लिए कुछ शुरू करने की योजना बना रहे हैं” एक धमाकेदार ट्विटर पोस्ट में “अपने जीवन के एक नए अध्याय” पर, जिसे कई लोग राजनीति के रूप में व्याख्या करते हैं।

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)  ने कहा, “आज, मैं कुछ ऐसा शुरू करने की योजना बना रहा हूं जो मुझे लगता है कि शायद बहुत से लोगों की मदद करेगा। मुझे आशा है कि आप अपना समर्थन जारी रखेंगे क्योंकि मैं अपने जीवन के इस अध्याय में प्रवेश कर रहा हूं।”

गुप्त ट्वीट ने बड़े पैमाने पर अटकलें लगाईं कि 49 वर्षीय सौरव गांगुली राजनीति में शामिल हो रहे हैं। वह 2019 से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष हैं।

“2022 1992 में क्रिकेट के साथ मेरी यात्रा की शुरुआत के बाद से 30 वां वर्ष है। तब से, क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसने मुझे आप सभी का समर्थन दिया है। मैं हर उस व्यक्ति को धन्यवाद देना चाहता हूं जिसने यात्रा का एक हिस्सा रहा, मेरा समर्थन किया, और मुझे आज जहां मैं हूं, वहां पहुंचने में मदद की,” क्रिकेट के दिग्गज ने लिखा।

सवालों के जवाब में, BCCI सचिव जय शाह ने ANI से कहा: “सौरव गांगुली ने BCCI के अध्यक्ष के रूप में इस्तीफा नहीं दिया है।”

पिछले महीने, सौरव गांगुली ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बंगाल में अपने घर पर मेजबानी की थी। भाजपा नेता स्वपन दासगुप्ता और अमित मालवीय भी रात्रिभोज में मौजूद थे, जिसने अंततः “दादा” के बारे में जंगली अटकलों को हवा दी।

जैसे ही बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने रात्रिभोज की बैठक में अपनी नाराजगी को दूर किया, सौरव गांगुली ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ अपने करीबी संबंधों के बारे में बात की और अन्य तृणमूल नेताओं की भी प्रशंसा की। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “हमारी माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मेरे बहुत करीबी व्यक्ति हैं। मैंने उनसे इस संस्थान की मदद के लिए संपर्क किया था।”

उन्होंने भाजपा में शामिल होने की अटकलों को भी खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, ‘अटकलें चल रही हैं, लेकिन मैं उन्हें (अमित शाह को) 2008 से जानता हूं। खेलते समय मैं उनसे मिलता था। इससे ज्यादा और कुछ नहीं है।’

बंगाल की सबसे लोकप्रिय शख्सियतों में से एक सौरव गांगुली अब तक दोनों पार्टियों से बाहर हो चुके हैं और उन्हें प्राइज कैच के तौर पर देखा जा रहा है.

 

Rakesh Tikait on Gyanvapi Masjid : बुलंदशहर पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता का ज्ञानवापी मामले को लेकर बड़ा बयान

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.