श्रीलंकाई प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन और अन्य कब्जे वाली इमारतों को वापस सौंपेंगे

0 193

कोलंबो। श्रीलंका में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन और पिछले कुछ दिनों से अपने कब्जे वाले अन्य सार्वजनिक भवनों को वापस करने का फैसला किया है। मौजूदा सरकार की नीतियों से परेशान होकर प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति कार्यालय के प्रवेश द्वार पर कब्जा कर लिया. इतना ही नहीं, वे राष्ट्रपति भवन, राष्ट्रपति कार्यालय और प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास में भी घुसे थे और वहां उनकी दैनिक गतिविधियां भी देखी जा रही थीं.

उन्होंने पुलिस से गतिरोध के बावजूद बुधवार को प्रधानमंत्री कार्यालय पर भी कब्जा कर लिया था। इस दौरान पुलिस के साथ गतिरोध में 40 से अधिक लोग घायल हो गए। तनावपूर्ण स्थिति के बीच गुरुवार (शुक्रवार) दोपहर 12 बजे से सुबह 5 बजे तक कोलंबो में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे, जो बुधवार तड़के अशांत देश से भाग गए थे, ने अभी तक अपने इस्तीफे की घोषणा नहीं की है। इससे संवैधानिक गतिरोध पैदा हो गया है, क्योंकि वर्तमान राष्ट्रपति के इस्तीफे के बिना एक नया राष्ट्रपति नियुक्त नहीं किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वह मालदीव से सिंगापुर के लिए रवाना हो गए हैं, जहां से उनके इस्तीफे की घोषणा करने की उम्मीद है। इससे पहले उन्होंने कहा था कि वह 13 जुलाई को पद छोड़ देंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.