ब्रिटेन में पीएम की रेस में अभी भी टॉप पर सुनक, सुएला ब्रेवरमैन बाहर

0 363

लंदन । ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय मूल के नेता ऋषि सुनक गुरुवार को कंजरवेटिव पार्टी के सांसदों के बीच दूसरे दौर के मतदान में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की जगह लेने की दौड़ में शीर्ष पर बने हुए हैं। हालांकि इस दौड़ से भारतीय मूल की अटॉर्नी जनरल सुएला ब्रेवरमैन बाहर हो चुकी हैं।

सनक ने 101 मतों के साथ व्यापार मंत्री पेनी मोडरंट पर अपनी बढ़त बनाए रखी, जिन्हें 83 मत मिले। बुधवार को पहले दौर में उन्हें 88 वोट मिले थे, जबकि मोडरंट 67 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे थे। गुरुवार की वोटिंग में, विदेश मंत्री लिज ट्रस अभी भी 64 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। इसके अलावा केमी बडेनोच को 49 वोट मिले और बैकबेंच सांसद टॉम तुगेंदत को 32 वोट मिले हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री और कंजरवेटिव पार्टी के नेता की जगह लेने की दौड़ में सुनक पहले राउंड में भी सबसे आगे थे। कंजरवेटिव पार्टी में पहले चरण के मतदान के बाद पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सुनक को सबसे ज्यादा वोट मिले थे। ब्रिटिश प्रधानमंत्री का नाम तय करने के लिए कंजरवेटिव पार्टी में वोटिंग प्रक्रिया जारी है और आगे के दौर में देखना होगा कि सुनक अपनी बढ़त जारी रख पाते हैं या कोई अन्य नेता का नाम आगे बढ़ता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.