Sri Lanka’s cabinet resigns: बिगड़ते आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका के मंत्रिमंडल ने सामूहिक इस्तीफा दिया

0 496

Sri Lanka’s cabinet resigns: श्रीलंका के कैबिनेट ने देर रात बैठक में अपने पदों से सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया, देश में आर्थिक संकट को और गहरा कर दिया, शिक्षा मंत्री दिनेश गुणवर्धन ने रविवार को पुष्टि की।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और उनके बड़े भाई प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे (Mahinda Rajapaksa) को छोड़कर सभी 26 मंत्रियों ने इस्तीफा सौंप दिया है (Sri Lanka’s cabinet resigns)

श्रीलंका के खेल और युवा मामलों के मंत्री और प्रधान मंत्री महिंदा राजपक्षे के बेटे नमल राजपक्षे ने भी अपने सभी विभागों से इस्तीफा दे दिया।

“मैंने सचिव को तत्काल प्रभाव से सभी विभागों से अपने इस्तीफे के बारे में राष्ट्रपति को सूचित कर दिया है, उम्मीद है कि यह लोगों और #LKA की सरकार के लिए स्थिरता स्थापित करने के लिए महामहिम और प्रधान मंत्री के निर्णय की सहायता कर सकता है। मैं अपने मतदाताओं के लिए प्रतिबद्ध हूं, मेरी पार्टी और #हंबनथोटा के लोग,” नमल राजपक्षे ने एक ट्वीट में कहा।

श्रीलंका के प्रधानमंत्री (Mahinda Rajapaksa) कार्यालय ने रविवार को प्रधानमंत्री राजपक्षे के इस्तीफे की खबरों का खंडन किया और उन्हें “झूठा” करार दिया और कहा कि वर्तमान में ऐसी कोई योजना नहीं है।

श्रीलंका वर्तमान में विदेशी मुद्रा की कमी का सामना कर रहा है जिसके कारण भोजन, ईंधन, बिजली और गैस की कमी हो गई है और उसने मित्र देशों से आर्थिक सहायता मांगी है।

द्वीप राष्ट्र की मुद्रा भी 8 मार्च से अमेरिकी डॉलर के मुकाबले लगभग SLR 90 द्वारा अवमूल्यन की गई है और यह लंबे समय तक बिजली कटौती का गवाह बन रहा है।

राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन के बाद पहले से ही लागू 36 घंटे के राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू के शीर्ष पर शहर में कर्फ्यू लगाने के बाद रविवार को कोलंबो की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।

Also Read: CSK Vs PBKS : चेन्नई की हुई हार की हैट्रिक, पंजाब ने 54 रनों से से चेन्नई को हराया…

 

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.